Follow Us:

HP police की साइट न चलने से अभ्यर्थियों में रोष, 30 अप्रैल है लास्ट डेट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में लगभग 1063 पदों को भरने के लिये रिक्तियां निकली हैं। लेकिन जबसे पॉस्टें निकली हैं तब से साइट की दिक्कत आ रही है। लगभग पिछले एक हफ्ते से विभाग की वेबसाईट बराबर से काम नहीं कर रही है। कभी साइट ही नहीं खुल रही है तो कभी फार्म अपडेट नहीं हो रही है। जिससे प्रदेश के हजारों बेरोजगार परेशान हो रहे हैं और उन्हें चिंता सता रही है कि कहीं साइट न चलने के कारण उन्हें परीक्षा से वंचित न होना पड़े।

दरअसल इन पदों को भरने से 1063 बेरोजगार युवाओं को पुलिस की सरकारी नौकरी मिलेगी। विभाग ने इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए अभ्यर्थी 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए प्रदेश के हजारों युवा ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं लेकिन हजारों युवाओं को ये आवेदन करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के युवाओं ने पुलिस विभाग से मांग की है कि इस वेबसाइट को ठीक किया जाए या आवेदन करने की तिथि को बढ़ाया जाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में ये सर्वर की दिक्कत आना एक ट्रेंड सा हो गया है। अभी करीब 2 महीने पहले ही HPSSC में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली थीं। उस समय भी साइट की ही दिक्कत का सामना बेरोजगारों को करना पड़ा था। हालांकि बाद में अंतिम तिथि बढ़ाकर आगे कर दी गई थी और साइट की दिक्कत भी ठीक कर दी गई थी।