Follow Us:

कांग्रेस को लगने वाले हैं और झटके, बीजेपी का कुनबा होगा बड़ा

डेस्क |

लोकसभा चुनावों की हलचल के बीच कांग्रेस के कुछ नेता लगातार बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। इसी बीच ख़बर आ रही है कि जल्द ही कुछ और नेता  कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने वाले हैं। सूत्र बताते हैं कि ये नेता पार्टी से हताश नहीं… कांग्रेस के एक कुनबे से तंग आकर बीजेपी में जाने का मन बनाए बैठे हैं। इसी के कारण ये लोग अपनी पुरानी विचारधारा छोड़, नयी विचारधारा अपनाने जा रहे हैं।  

ख़ासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से ख़ार खाए इन नेताओं की प्रदेश कांग्रेस में लगातार अनदेखी हो रही है। उदाहरण के तौर पर पूर्व मंत्री सिंघी राम को रख़ा जा सकता है, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है। हालांकि, इन्हें पार्टी से प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर निकाला गया था, लेकिन जब हरीश जनारथा जैसे नेताओं की वापसी हो गई तो एक पूर्व मंत्री को कांग्रेस ने मनाने का क्यों प्रयास नहीं किया..???

यही नहीं, वीरभद्र सिंह के चलते कई नेता भी पहले भी पार्टी से कन्नी काट चुके हैं, जिनमें मेजर विजय सिंह मनकोटिया सहित बाकी नेताओं को रखा जा सकता है। लेकिन, अब लोकसभा चुनावों के बीच जो नेता बीजेपी में शामिल होने वाले हैं, वे भी किसी समय वीरभद्र सिंह के ख़ास माने जाते थे। लेकिन कुछ राजनीतिक कारण के कारण  उन्हें वीरभद्र सिंह का कुनबा छोड़ना पड़ा और अब उन्होंने पार्टी से अलग होने के मन बना लिया।

इन नेताओं का तो ये भी कहना है कि अपनी राजनीति के चक्कर में वीरभद्र सिंह ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के बीच में खाईयां पैदा की। वो आए दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तारीफ़ करते हैं। वीरभद्र सिंह लगातार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की शान में कसिदे गढ़ते है । वीरभद्र सिंह कहते हैं की जयराम अच्छे आदमी है और अच्छा काम कर रहे हैं । इन नेताओं का कहना है कि जयराम अगर अच्छे हैं और अच्छा काम कर रहे हैं तो क्यों न हम उन्हीं के साथ काम करें ।