Follow Us:

हमीरपुर: बीजेपी के हाईटेक चुनाव प्रचार को टक्कर नहीं दे पा रही कांग्रेस

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

प्रदेश में बीजेपी का चुनाव प्रचार पूरे दमखम के साथ दिखाई दे रहा है और विशेष रूप से अगर हमीरपुर की बात करें तो सांसद अनुराग ठाकुर अपने चुनाव प्रचार के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता ट्रेडिशनल तरीके से प्रचार कर रहे हैं। अनुराग ने चुनाव प्रचार के लिए युवाओं की अलग-अलग टीमें बनाकर प्रचार में लगाया है। इस प्रचार 3D मोवाइल फैन होलोग्राम तकनीक का प्रयोग प्रचार में किया जा रहा है। इसके साथ ही एक एलइडी बोर्ड का प्रयोग भी किया जा रहा है। साथ ही एक हिलियम बलूंस को भी प्रचार के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है।

अनुराग ठाकुर का दावा है कि पूरे विश्व में पहली बार किसी उम्मीदवार के लिए टेक्नोलॉजी के माध्यम से प्रचार हो रहा है। इस तरह का चुनाव प्रचार पहली बार अनुराग के नामांकन वाले दिन देखने को मिला। नामांकन वाले दिन इन तीनों तकनीकों के साथ अनुराग की टीम बाजार में घूमती नजर आई। इस तरह से यह कहा जा सकता है कि अनुराग जमीनी और तकनीकी रूप से प्रचार में कहीं आगे हैं। उनका ये अनोखा चुनाव प्रचार आम आदमी के लिए भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

वहीं प्रचार को लेकर खुद अनुराग ठाकुर कहते हैं कि उनका प्रचार ना सिर्फ युवाओं को आकर्षण के लिए है। बल्कि क्या-क्या नई तकनीकों का प्रयोग हम प्रचार में कर सकते हैं। और किस तरह से प्रचार के माध्यम से लोगों तक विशेष रूप से नई पीढ़ी तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इसको लेकर प्रयास इस टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया गया है। वहीं ठाकुर रामलाल इस प्रचार को लेकर कहते हैं कि बीजेपी का यह जो प्रचार है जिससे आम आदमी को कोई लेना देना नहीं है। और वैसे भी सांसद अनुराग ठाकुर जो लगातार तीन बार यहां से जीत रहे हैं उनसे लोगों का मोहभंग हो चुका है। अब चाहे कितना भी जोर लगा लें नतीजे उनके लिए शुभ नहीं रहने वाले।