Follow Us:

40 दिनों बाद मां का लाल टुकड़ों में मिला, क्या होगी ‘हाई-लेवल’ कार्रवाई..??

डेस्क |

चंबा के भटियात के पातका गांव से पिछले 40 दिनों से लापता एक मां का लाल बड़ी मशक्कत के बाद में आख़िरकार ही मिला, लेकिन टुकड़ों में, क्षत-विक्षत हालत में। मां ने मौके पर अपने लाल के कपड़े देखते ही उसे पहचान लिया और मौके पर बिख़लने लगी। गांव के कुंजर महादेव मंदिर के पास कंबल में लिपटी इस लाश पर पुलिस भी हक्का-बक्का है, क्योंकि कई दफ़ा वे इस स्थान पर युवक की तलाश कर चुके थी।

हालांकि, मौके पर फॉरेंसिक टीम ने कुछ साक्ष्य ज़रूर जुटाए हैं और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन, ये हत्या किसने की होगी इसपर पुलिस अभी कुछ भी कहने को तैयार नहीं। जबकि पीड़ित परिवार पहले से ही स्थानीय युवक पर संदेह जता रहा है और बीजेपी विधायक महोदय को भी कटघरे में ख़ड़ा कर रहा है। सोशल मीडिया पर बीजेपी भटियात विधायक के इस मामले में सम्मिलित होने के आरोप लग रहे हैं।

इस वीडियो को समाचार फर्स्ट ने ब्रेक किया तो पुलिस प्रशासन के हाथ पैर भी फूलने लगे और सही रूप से जांच होने की बात कही गई। एक बार फिर पीड़ित परिवार पुलिस थाने पहुंचा, लेकिन फ़िर से वही रटा रटाया जवाब मिला कि जांच चल रही है…।। अपने लाल की तलाश में पुलिस की कार्यप्रणाली से तंग आकर आख़िरकार एक मां प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सभा में ही जा पहुंची। वहां उनसे क्या हुआ आप खुद देखिये इस वीडियो में…

महिला को मुख्यमंत्री की सभा से पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं ने बाहर निकाल दिया और उसे यहां से जाने के लिए कहा। भरी सभा में भटियात बीजेपी विधायक पर सवाल उठते देख… उन्हें वहां से हटा दिया गया। बाद में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनसे अकेले में मुलाक़ात की और हर संभव मदद देने की बात कही। मुख्यमंत्री के इंटरफैरेंस के कुछ ही दिन बाद युवक मिल जाता है, लेकिन मरा हुआ। यहां तक कि युवक का सर धड़ से अलग था और उसे देखा नहीं जा सकता।

क्लू के तौर पर जिस श़ातिर हत्यारे ने इसे यहां रखा है वे खुद में फंसता जान पड़ता है। क्योंकि जो शव पुलिस को मिला है वे कंबल में लिपटा हुआ है और वे उस स्थान पर रख़ा गया है, जहां पुलिस पहले जांच कर चुकी थी। इस बात में तो कोई दो राय नहीं कि यहां हुआ तो मर्डर ही है, लेकिन ये मर्डर किसने किया और क्या कारण रहे… इस बात का खुलासा उम्मीद है पुलिस जल्द कर देगी। फिलहाल पीड़ित परिवार बात करने की हालात में नहीं था और उनके बयान के बाद ही कुछ बात का पता चलने की संभावना है।

ग़ौरतलब है कि पातका गांव मढ़ का युवक प्रेम पुत्र रणजीत 24 मार्च को कुंजर महादेव मंदिर में आयोजित नुआले में गया था। इसके बाद से इसका कोई भी पता नहीं चला। 26 मार्च को पुलिस में भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई। उसके बाद आज ग्रामीणों ने कुंजर महादेव के पास कंबल में लिपटी लाश होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही चुवाड़ी थाना की टीम मौके के लिए रवाना हुई और मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। मामला संदिग्ध होने पर पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया और युवक के परिजनों को भी सूचना दी।