Follow Us:

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल विरोधी मानसिकता से ग्रस्त: मुकेश अग्निहोत्री

रविंदर, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री द्वारा पंजाबी संस्कृति पर आपत्ति उठाने पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आज भी एक व मजबूत हिमाचल के विरोधी मानसिकता से ग्रस्त हैं। जयराम का नजरिया हिमाचल को एक नजर से देखने का नहीं है। जिस तरह हिमाचल के गठन के समय भाजपा के नेताओं ने स्टेटहुड मारो ठुड का नारा देकर प्रदेश का विरोध किया था, उसी मानसिकता के चलते आज भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल के पंजाब से आए क्षेत्र को अपनाने में दिक्कत महसूस कर रहे हैं और बार-बार पंजाबी संस्कृति बोलकर कर इस क्षेत्र में लोगों का अपमान करते हैं।

मुकेश ने कहा कि हम तो पहले ही बोल रहे हैं कि सीएम तंग मानसिकता के परिचायक हैं और हिमाचल को एक समझने के लिए ताकत नहीं बना पा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अति अहंकार में डूबकर छह बार के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ बोल रहे हैं और वह अपने पद की गरिमा भूल चुके हैं। एक हफ्ते से मुख्यमंत्री कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणियां करते हुए जरूरत से ज्यादा बहक रहे हैं। मैंने चार चुनाव लड़े और जीते हैं, मुझे जयराम के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। मुकेश ने चुटकी लेते कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी ने विधायक दल का नेता बनाया और अगर जयराम ठाकुर को मुझे हटाने की इतनी जल्दी है, तो वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस बारे में पत्र लिखें।

सीएम की साजिशों से नहीं बदल होगा नेता विपक्ष

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नेता प्रतिपक्ष को बदलने के लिए साजिशें रच रहे हैं ,बार-बार बोल रहे हैं कि नेता प्रतिपक्ष को बदलेंगे लेकिन मुख्यमंत्री की साजिशों से नेता प्रतिपक्ष का बदलाव नहीं हो सकता,चाहे मुख्यमंत्री जो भी कर लें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान नहीं है। मुख्यमंत्री ऐसा नेता विपक्ष चाहते हैं जो मुंह पर पट्टी लगाए लेकिन कांग्रेस के विधायकों व राहुल गांधी के द्वार से हमें मौका मिला है और आम जनता के हितों की आवाज को उठा रहे हैं और आगे भी उठाएंगे ।