Follow Us:

कुल्लू: आनी में मतदान संदेश के लिए 2100 महिलाओं ने डाली नाटी

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू जिला के दुर्गम क्षेत्र आनी के लोगों को मतदान के महत्व बारे जागरूक करने और 19 मई को शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तीन दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेले के समापन मौके के दौरान विशाल लोकनृत्य का आयोजन किया गया। इस नृत्य में आनी उपमण्डल के सभी गांवों की लगभग 2100 महिलाओं ने एक वृहद्ध मानव श्रृंखला का निर्माण कर बेहद खूबसूरत नाटी का प्रदर्शन किया। इन महिलाओं के अलावा मेले में हजारों की संख्या में आए क्षेत्र के लोगों का जहां नाटी से भरपूर मनोरंजन हुआ, वहीं मतदान करने के प्रभावी संदेश का अंदाज भी दिलों को छू गया।

मेले के समापन समारोह के साथ नाटी का शुभारंभ एसी टू डीसी एसपी जसवाल ने किया। जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने कहा कि इस बार लोक सभा चुनाव में मतदान की प्रतिशतता को बढ़ाने के लक्ष्य के साथ पहले दिन से ही प्रयास किए जा रहे हैं। यूनुस ने कहा कि जिला के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का प्रभावी संदेश देने के लिए मेगा नाटियों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले बंजार के सैंज में 2200 महिलाओं ने लोक नृत्य किया जा चुका है। जबकि जिला मुख्यालय कुल्लू में 8 मई को आयोजित मैगा नाटी में 5250 महिलाओं ने भाग लेकर जिले का नाम प्रदेश व देश में रोशन किया। उन्होंने बताया कि अब मनाली में वृहद नाटी का आयोजन 14 मई को किया जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में महिलाएं भाग लेंगी और मतदान करने का संदेश प्रसारित करेंगी।