Follow Us:

ऊना: बंदरों की समस्या से परेशान लोगों ने किया चक्का जाम, प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

रविंद्र, ऊना |

ऊना के हरोली उपमंडल मुख्यालय के समीपवर्ती पालकवाह में ग्रामीणों ने बंदरों की समस्या से तंग आकर टाहलीवाल-हरोली मेन रोड पर जाम लगा डाला। ग्राम पंचायत प्रधान संदीप अग्निहोत्री की अगुवाई में किए गए चक्का जाम के दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने करीब आधा घंटा रोड को पूरी तरह जाम रखा। जाम की सूचना मिलते ही हरोली थाना से पुलिस टीम ने एसएचओ रमन चौधरी की अगुवाई में मौके पर पहुंच लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों के शांत न होने पर एसडीएम हरोली गौरव चौधरी को मूौके पर पहुंचना पड़ा। एसडीएम ने घटनास्थल पर पहुंच लोगों को जल्द समस्या समाधान करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

मिली जानकारी के मुताबिक पालकवाह में बंदरों की समस्या काफी समय से वकराल रूप धारण करती जा रही है। हालत ऐसी है कि बंदरों के कारण लोगों को फसलों में भारी नुकसान उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। लेकिन अब तो बंदरों ने लोगों के घरों में घुसकर न केवल नुकसान करना शुरू कर दिया है। बल्कि वे लोगों पर हमला कर उन्हें घायल भी कर रहे हैं। ग्राम पंचायत प्रधान संदीप अग्नहोत्री का आरोप है कि इस समस्या के संबंध में पहले भी कई बार आवाज उठाई गई। संबंधित विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को भी इससे अवगत करवाया गया। लेकिन किसी ने भी समस्या का समाधान करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। मजबूरन लोगों को अब चक्का जाम करना पड़ा है।

पालकवाह के गांव वासियों ने ग्राम पंचायत प्रधान संदीप कुमार की अध्यक्षता में हरोली टाहलीवाल रोड पर करीब सवा 2 बजे से पौने 3 बजे तक जाम लगाया। चक्का जाम करने वाले करीब चार दर्जन लोग सड़क पर बैठे थे। जिन्होंने प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। एसडीएम और एसएचओ हरोली मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इस समस्या को हल करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।