Follow Us:

चुनाव नतीजों के बाद प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह बिखर जाएगी: सत्ती

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस पर निशाना साधा। सत्ती ने कहा कि 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से बिख़र जाएगी। राहुल गांधी की रैली भी कांग्रेस की नैय्या पार नहीं लगा सकती। विपक्षी दल का ढांचा पूरी तरह डगमगाया हुआ है और विपक्ष की भूमिका निभाने में पार्टी पूरी तरह असफ़ल रही है।

उन्होंने कहा कि कुलदीप राठौर के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस में बिना जनाधार वाले कुछ नेता वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर पार्टी पर हावी होना चाहते हैं। उनकी आपसी लड़ाई बन्द कमरों से निकल कर सार्वजनिक मंचो पर छा गयी है। बीजेपी नेताओं पर कीचड़ उछालने के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपनी पार्टी के नेताओं से भी लड़ रहे हैं। वर्चस्व की इस लड़ाई में किसी का ध्यान पार्टी संगठन और उसकी छवि पर नहीं है।

सत्ती ने कहा कि चाहे कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन पत्र भरने का मौका हो या फिर उसके स्टार प्रचारकों की रैलियां, पार्टी नेताओं को भीड़ जुटाने में ही आंटे दाल का भाव पता चल गया। लोकसभा की चारों सीटों पर बीजेपी पिछली बार से भी अधिक लीड लेकर जीतेगी। कांग्रेस के नेताओं को पहले से ही इसका आभास है। उनकी आपसी गुटबाजी के कारण पार्टी संगठन जनता के बीच अपनी बात नहीं पहुंचा सका है।