Follow Us:

कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष और दिम्मी पंचायत के प्रधान-उपप्रधान कार्यकर्ताओं सहित BJP में हुए शामिल

कमल नाग |

भोरंज विधानसभा की ग्राम पंचायत दिम्मी में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। यहां कांग्रेस पार्टी के दिम्मी बूथ के अध्यक्ष सूबेदार बीरबल सिंह और दिम्मी पंचायत की प्रधान शीला देवी तथा उपप्रधान कैप्टन रघुवीर सिंह ने अपने दर्जन भर कार्यकर्ताओं सहित कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी ज्वाइन कर ली। समीरपुर में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लेकर बीजेपी विधिवत रूप से ज्वाइन करने वाले कार्यकर्ताओं सहित कांग्रेस पार्टी छोड़कर आये इन लोगों ने कहा कि बीजेपी विचारों वाली मूल्यों वाली और राष्ट्रवाद की भावना से ओतप्रोत पार्टी है। जबकि कांग्रेस पार्टी झूठ, भ्रष्टाचार और देशद्रोहियों का समर्थन करने वाली पार्टी है। बीजेपी ने वन रैंक वन पेंशन पूर्व सैनिकों को दिया तो किसानों को सम्मान नीधि जबकि कांग्रेस ने गरीबी हटाएंगे जैसे झूठे नारे।

सेवानिवृत होने के बाद कुछ अन्य लोगों ने भी आज यहां बीजेपी का दामन थामा है। इनमें रिटायर्ड फोरमैन प्रीतम चंद, रिटायर्ड इंस्पेक्टर बलबीर सिंह, हवलदार वीर सिंह एवं अनिल कुमार का नाम शामिल है।  पूर्व सीएम ने पार्टी में शामिल हुए सभी नए सदस्यों को पार्टी का पटका पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत अभिनंदन किया एवं लोकसभा चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में अपने-अपने मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक लोगों का समर्थन जुटाने का उन सबसे आह्वान किया ।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मंगलवार को हमीरपुर और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर धूमल ने कहा कि कांग्रेस और मोदी सरकार में यही फर्क है कि कांग्रेस सरकारें राष्ट्र की सुरक्षा के मामले में कड़े निर्णय लेना तो दूर रहा, उल्टा सुरक्षाबलों के अधिकारों में भी कटौती करती रही जबकि मोदी सरकार ने दुश्मन की सीमा के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक करके अपने जवानों की शहादत का बदला लिया। धूमल ने कहा कि आज कांग्रेस के नेता दावे कर रहे हैं कि उन्होंने 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की थी। लेकिन ये सर्जिकल स्ट्राइक कब की थी, कहां की थी और किसके खिलाफ की थी, इस बारे कांग्रेस के नेता देश की जनता को कुछ नहीं बता पा रहे। असलियत तो यह है कि कांग्रेस में ऐसा कोई हिम्मतवाला नेतृत्व ही नहीं था जो सेना को दुश्मन के दुस्साहस का माकूल जवाब देने के लिए फ्री हैंड देता।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों में फर्क यह है कि बीजेपी राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कोई समझौता नहीं करती जबकि कांग्रेस अपने चुनावी घोषणा पत्र में अफ्सपा कानून व सशस्त्र बलों की विशेष शक्तियां खत्म करने की बात कहती है। उन्होंने कहा कांग्रेस शासन में दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने एक बार यह कहा था कि केंद्र से एक रुपया चलता है तो नीचे तक 15 पैसे पहुंचते हैं। लेकिन आज मोदी सरकार अगर दो हजार भेजती है तो पूरे दो हजार रुपये ही लाभार्थी के खाते में आते हैं और इसे ही भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी सरकार कहते हैं।