Follow Us:

जेपी नड्डा ने BJP कार्यकर्ताओं को दिलाई ये ‘शपथ’

पी. चंद |

अगस्त क्रांति के 75 साल पूरे होने पर 'नया भारत-संकल्प से सिद्धि' अभियान के तहत शिमला में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को इसकी शपथ दिलाई। केंद्र सरकार के संसदीय कार्य मंत्रालय, HUDCO और डीएवीपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'नया भारत-हम करके रहेंगे' की चित्र प्रदर्शनी का जेपी नड्डा ने आज शुभारंभ किया।

इस मौके पर नड्डा ने कहा कि आज ऐसे भारत को बनाने की जरूरत है, जो विकास को और आगे ले जाए। नड्डा ने कहा कि 1942 में महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए जो अंग्रेजो भारत छोड़ो का नारा दिया था, उसी तरह आज इसकी 75वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने 'संकल्प से सिद्धि' का नारा दिया है और जब 2022 में देश अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा होगा तो हम इस संकल्प को पूरा करेंगे।

इस अभियान के दौरान तिरंगा यात्रा, रक्तदान, वृक्षारोपण सहित कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। ये कार्यक्रम राज्य, जिला, तहसील, पंचायत और वार्ड स्तर पर आयोजित हो रहे हैं। इसमें सामाजिक समरसता, साम्प्रदयिक सदभाव और भ्रष्चार जैसी कुरीतियों को समाज से दूर करने का संकल्प लिया जा रहा है।
 
 नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधान मंत्री फ़सल बीमा योजना, जैसे दर्ज़नो ऐसे योजनाएं है जिनको  मोदी सरकार ने शुरू किया है। मोदी के संकल्प से सिद्धि की तरफ नारे को  सार्थक किया जा रहा है। नड्डा ने कहा कि लोगों में आज़ादी के मूल्य को जीवित रखने और इसके लिए दी गई कुर्बानियों को नई पीढ़ियों तक पहुंचाना है ।