Follow Us:

आज थम जाएगा चुनावी शोर, आख़िरी दिन प्रत्याशी झोंकेंगे ताकत

डेस्क |

लोकसभा चुनावों के आख़िरी चरण का चुनावी शोर शुक्रवार को शाम 5 बजे थम जाएगा। इसी चरण में .. सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनमें हिमाचल की भी 4 सीटें शामिल हैं। आज आख़िरी दिन के चुनाव प्रचार में कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी पूरी ताकत झोंकेंगे। बीजेपी के ओर से हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज खुद फील्ड पर मोर्चा संभालेंगे, जबकि कांग्रेस की ओर से प्रदेश की कई नेताओं के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी सोलन में हुंकार भरेंगे।

इसके साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी भी अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार करेंगे और शाम 5 बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह थम जाएगा। इसी के साथ नेता और कार्यकर्ता किसी भी तरह प्रचार-प्रसार नहीं कर सकते और उसके बाद क़रीब डेढ दिन सोशल मीडिया के जरिये वोटिंग अपील चलने की संभावना है। 19 मई को सुबह 7 बजे पोलिंग शुरू होगी, जिसके लिए अभी सुरक्षा व्यवस्था तैयार कर दी गई है।

शराब की बिक्री होगी बंद

इसी के मद्देनज़र हिमाचल शाम 6 बजे श़राब की बिक्री बंद हो जाएगी और सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे। इसके लिए बकायदा आदेश भी जारी कर दिये गए हैं और ये आदेश 19 मई शाम 6 बजे तक जारी रहेंगे। 23 मई को मतगणना वाले दिन भी शराब ठेकों को ये आदेश मानने होंगे।