Follow Us:

अटकलें खत्म, PM मोदी बिलासपुर में 3 अक्तूबर को करेंगे AIIMS का शिलान्यास

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल में एम्स खुलने के स्थान को लेकर चल रही अटकलें आखिरकार खत्म हो गई हैं। अब एम्स का निर्माण बिलासपुर में ही होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्तूबर को इसका शिलान्यास करने के लिए आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इसकी पुष्टि की है, वहीं जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर इसके लिए पीएम का आभार जताया है।

जेपी नड्डा ने अपने ट्वीट अकाउंट में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को बिलासपुर में AIIMS का शिलान्यास करेंगे। नड्डा ने कहा मैं समस्त हिमाचलवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। यह AIIMS देवभूमि के लिए बहुत बड़ी सौग़ात है। हिमाचल प्रदेश में बनने वाला यह AIIMS, पहाड़ी राज्यों के निवासियों के लिए वरदान साबित होगा। इससे दुर्गम इलाकों के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। नड्डा की इस बात का अर्थ सीधा है कि अब हिमाचल में आचार संहित 3 अक्टूबर के बाद ही लगने वाली है।

गौरतलब है कि एम्स को लेकर काफी दिन से राजनीति चल रही थी। प्रदेश सरकार का कहना था कि हमने जमीन मंजूर करवा दी है और केंद्र सरकार इसके निर्माण में देरी कर रही है। दूसरी ओर बीजेपी का कहना था कि वीरभद्र सरकार एम्स के लिए जमीन उपलब्ध नहीं करवा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और सांसद अनुराग ठाकुर भी इसको लेकर आमने-सामने आ गए थे। लेकिन, अब फाइनल हो गया है कि AIIMS बिलासपुर में ही बनेगा।