Follow Us:

बिना पैसे दिए लीज पर लें कार, Hyundai शुरू करने जा रही ये सुविधा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने कार किराए (लीज) पर देने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत हुंडई की चुनिंदा कारें अब 5 साल के लीज पर उपलब्ध रहेंगी। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसने एएलडी ऑटोमोटिव कंपनी के साथ समझौता किया है, जो कारों को लीज पर उपलब्ध कराती है। कार किराए पर लेने के लिए कोई डाउनपेमेंट चार्ज नहीं देना होगा। साथ ही मेंटीनेंस कॉस्ट भी नहीं देनी होगी। इसके अलावा कार की रिसेल रिस्क जीरो प्रतिशत होगी। वहीं लायबिलिटी भी जीरो होगी।

हुंडई की वेबसाइट पर दी गई डिटेल के मुताबिक कंपनी का यह ऑफर चुनिंदा 5 कारों के लिए होगा। इसमें हालिया लॉन्च ऑल न्यू सैंट्रो कार, Grand i10, Elite i20, Verna और Creta जैसी कारों को शामिल किया गया है। जिनका किराया 7676 रुपए से लेकर 17642 रुपए तक है। मंथली किराए के अलावा जीएसटी अलग देनी होगी। यह ऑफर कार के बेस मॉडल के लिए होगा, टॉप मॉडल के लिए अतिरिक्त रेंटल देना होगा।

लीजिंग की सुविधा पहले चरण के लिए दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बैंग्लुरु और चेन्नई में मिलेगी। यह लीज कम से कम 2 साल से लेकर 5 साल के लिए होगी, जो कि हर एक शहर और मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगी। एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सुवाजीत करमाकर ने कहा कि हम हुंडई के साथ पार्टनरशिप से लीजिंग बिजने को भारत में आगे स्तर पर ले जाने की कोशिश करेंगे। देश में मौजूदा वक्त में कार लीजिंग का कारोबार 1 फीसदी है। लीज की व्यवस्था वर्किंग प्रोफेशनल, स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज, कॉरपोरेट और पब्लिक सेक्टर के लिए होगी।