Follow Us:

कांग्रेस नेता जनता को गुमराह करने के लिए कर रहे गलत बयानबाजी: सुरेश कश्यप

पी. चंद, शिमला |

शिमला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज चैपाल विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क अभियान के तहत चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी बीजेपी को भारी समर्थन मिल रहा है और प्रदेशवासी भी फिर एक बार मोदी सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जनता को गुमराह करने के लिए गलत बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन प्रदेशवासी बीजेपी सरकार की कार्यप्रणाली से भलीभांति परिचित हैं। प्रदेश बीजेपी सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित किया है। जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। इनसे राज्य के लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प में कहा है कि देश के सभी छोटे और सीमांत किसानों के लिए पेंशन की योजना शुरू की जाएगी ताकि 60 वर्ष की आयु पार करने के बाद किसानों की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। कृषि क्षेत्र की उत्पादकता को बढ़ाने के लिए 25 लाख करोड़ रूपए का निवेश किया जाएगा ताकि हर छोटे से छोटे किसान को लाभ मिल सके, इससे कृषि योग्य भूमि की उत्पादकता बढे़गी और निश्चित रूप से किसान सुदृढ़ होंगे और उनकी आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों में पहाड़ी, आधिवासी और जहां-जहां वर्षा के ऊपर आधारित खेती की जाती है ऐसे क्षेत्रों में 20 लाख हेक्टयर अतिरिक्त भूमि पर रसायन मुक्त जैविक खेती को प्रोत्साहन देने का संकल्प जो बीजेपी ने लिया है वह निश्चित रूप से किसानों की आय दुगनी करने में सहायक होगा।

कश्यप ने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में जो-जो किसानों के लिए प्रावधान और सुविधाएं मुहिया करवाने का संकल्प लिया है उससे निश्चित रूप से 2022 तक किसानों की आय दुगनी हो जाएगी। कश्यप ने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र की जनता का उन्हें भरपूर प्यार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनने जा रही है और शिमला संसदीय क्षेत्र की जनता उन्हें वोट रूपी आर्शीवाद देकर उन्हें सेवा का मौका देगी।