Follow Us:

अब WhatsApp पर भेज सकेंगे क्रिप्टो करेंसी Bitcoin और Litecoin

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आए दिन व्हाट्सएप पर कुछ ना कुछ नए अपडेट्स की जानकारी सामने आती ही रहती है। इस बार भी एक नया अपडेट सामने आया है लेकिन यह कुछ अलग ही है। अब दरअसल, व्हाट्एस के लिए Zulu Republic द्वारा बनाए गए एक WhatsApp Bot, Lite.im की मदद से अब क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन, लिटकॉइन, ईथेरियम और जुलु की अपनी करेंसी झेडटीएक्स भी भेज सकेंगे। यह एक केंद्रीय बैंक या एकल प्रशासक के बिना विकेंद्रीकृत डिज़िटल मुद्रा है जिसे उपयोगकर्ता से उपयोगकर्ता के लिए, सहकर्मी से सहकर्मी बिटकॉइन नेटवर्क पर बिचौलियों की जरुरत के बिना भी भेजा जा सकता है।

सोशल मीडिया में क्रिप्टो करेंसी के आने को एक बड़ा कदम माना जा रहा है। फेसबुक खुद भी साल के अंत तक अपनी क्रिप्टो करेंसी लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, आपको बता दें कि भारत में क्रिप्टो करेंसी को लेकर अक्सर बवाल मचता रहता है। देश में इस करेंसी को बैन करने की मांग भी उठ रही है।

Zulu Republic जुलु खुद भी एक रेफरल प्रोग्राम के तहत इस बोट को प्रमोट कर रहा है। उसने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि व्हाट्सएप पर अब क्रिप्टो करेंसी का लेनदेन भी संभव होगा। व्हाट्सएप के इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूज़र को 'बोट' एड करना होगा। इसे एड करने के बाद यूज़र को स्क्रीन पर नज़र आने वाले निर्देशों का पालन भी करना पड़ेगा।