Follow Us:

लोकसभा चुनाव परिणाम: कई सितारों ने मनाया जीत का ‘जश्न’ तो कई हुए निराश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इस बार कई सुपरहिट सितारों ने राजनीत‍ि में डेब्यू किया था, कई पहले से डटे थे। कई स्टार्स की चुनावी फिल्म मोदी लहर में ह‍िट हुई, लेकिन कई स्टार्स बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। इनमें बॉलिवुड के कई सुपरस्टार भी शामिल हैं।  ऐसे ही कई सितारे लोगसभा चुनाव में चमके तो कई स‍ितारों की चमक फीकी रही। तो चलिए जानते हैं कि किन सितारों ने लोकसभा चुनाव में मिली जीत और किसे मिली हार….

इन सितारों ने मनाया जीत का जश्न…

सनी देओल

सनी देओल ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़े। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सुनील कुमार जाखड़ को 77107 वोटों से हराया। इससे पहले इस सीट पर बीजेपी नेता और ऐक्टर विनोद खन्ना सांसद थे।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने पिछली बार की तरह इस बार भी मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। इस बार उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल और गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को 293471 वोटों से हराया।

नुसरत जहां

बांग्ला फिल्मों की ऐक्ट्रेस और मॉडल नुसरत जहां इस बार टीएमसी की टिकट पर बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनावों में खड़ी हुई थीं। यहां उनका मुकाबला बीजेपी के शायंतन बसु और कांग्रेस के काजी अब्दुल रहीम से था। नुसरत ने 3,50,369 वोटों से अपनी जीत दर्ज की है।

किरण खेर

चंडीगढ़ से पिछली बार सांसद रहीं किरण खेर ने इस बार भी बीजेपी की टिकट पर यहां से चुनाव लड़ा। उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडर पवन कुमार बंसल 46970 वोटों से हराया।

हंसराज हंस

मशहूर गायक-राजनेता हंसराज 'हंस' ने  उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट से 5 लाख 53 हजार 897 लाख मतों से जीत दर्ज की। वे अपने राजनीतिक करियर में लगातार तीसरी बार संसद में पहुंचेंगे। उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगन सिंह रंगा को 553075 वोटों से हराया।

रवि किशन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और भोजपुरी स्टार रवि किशन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रामभुवाल निषाद को 3,01,664 वोटों के बड़े अंतर से हराया है

ये सितारे हुए निराश….

 शत्रुघ्न सिन्हा

 बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट पर मौजूदा सांसद एवं कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को 2।84 लाख वोटों से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने हराया।

जया प्रदा

एक्ट्रेस जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार थीं। चुनावी नतीजों में जया प्रदा को 1,09,997 मतों से हार मिली। उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी कैंडिडेट आजम खान से था।

मुनमुन सेन

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की कैंडिडेट और एक्ट्रेस मुनमुन सेन 1,97,637‬ मतों से चुनाव हार गईं। उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से था।

राज बब्बर

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को 4,95,065 मतों से हार मिली है।  राज बब्बर के लिए इस बार उनके बेटे ने भी जमकर कैम्पेन किया था। लेकिन राज बब्बर के कुछ भी काम न आया।

पूनम स‍िन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं। लेकिन पूनम स‍िन्हा को हार मिली। वो राजनाथ सिंह से 3,47,302 मतों से हार गईं।

प्रकाश राज

कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे एक्टर प्रकाश राज भी चुनाव हार गए। उन्हें स‍िर्फ 28906 वोट मिले। प्रकाश के मुकाबले में उतरे बीजेपी प्रत्याशी पीसी मोहन को 602853 वोट मिले।

उर्म‍िला मातोंडकर

महाराष्ट्र में नॉर्थ मुंबई सीट से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर चुनाव में 4,65,247 मतों से हार गई हैं। उर्मिला को बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी ने हराया।

न‍िरहुआ

भोजपुरी सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव न‍िरहुआ, उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पहली बार बीजेपी से चुनावी मैदान में उतरे थे। न‍िरहुआ को चुनाव में 2,59,874 मतों से करारी हार मिली। आजमगढ़ की सीट पर निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अख‍िलेश यादव से था।