Follow Us:

प्रचंड़ जीत के बाद आज वाराणसी पहुंचेगें नरेंद्र मोदी, बाबा विश्वनाथ का लेगें आशीर्वाद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद शपथ ग्रहण (30 मई) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी सोमवार को पहुंच रहे हैं। वह पहले बाबा विश्‍वनाथ और शहर कोतवाल काल भैरव का दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद दूसरी बार सांसद चुनने के लिए जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे।

यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर कार्यवाहक प्रधानमंत्री काशी में होंगे। उनके स्वागत के लिए भगवा रंग के गुब्बारों से सजावट की गई है, तो फूलों की बारिश का इंतजाम भी किया गया है।

मोदी सोमवार सुबह 9:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से हेलिकॉप्‍टर से पुलिस लाइन आकर सड़क मार्ग से काशी विश्‍वनाथ मंदिर जाएंगे। पुलिस लाइन से विश्‍वनाथ मंदिर तक की सात किलोमीटर की दूरी बंद गाड़ी में तय करेंगे। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान मोदी धीमी रफ्तार में चलेंगे, यह अघोषित रोड शो जैसा होगा।

नौवीं बार बाबा की शरण में

मोदी एक माह पहले 25 अप्रैल को नामांकन करने दो दिन के लिए काशी पहुंचे थे। तभी रोड शो के बाद मां गंगा की आरती की थी। अब जीत के बाद वाराणसी में वो बाबा विश्‍वनाथ का अभिषेक करेंगे। प्रोटोकॉल के मुताबिक मोदी ज्ञानवापी द्वार से बाबा के दरबार में प्रवेश करेंगे। पूजा आधे घंटे चलेगी। यह नौवां मौका होगा जब मोदी काशी विश्‍वनाथ की शरण में होंगे। कर्मस्‍थली के रूप में काशी को चुनने के बाद वह 21वीं बार वाराणसी आ रहे हैं। 2014 में सांसद चुने जाने से पहले भी उन्‍होंने बाबा का आशीर्वाद लेकर ही पहली सभा की थी।