Follow Us:

मोदी सरकार में सांसदों की लगेगी लॉटरी, अब तक कई नेताओं को आ चुका है कॉल

डेस्क |

लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद NDA की सरकार में नई टीम तैयार होने जा रही है। इसके लिए शाम 7 बजे शपथ होनी है और इसी बीच कई नेताओं को मंत्री बनने के फ़ोन भी आ रहे हैं। अभी तक PMO ऑफिस ने कई नेताओं को फोन किया है और मंत्री पद या किसी बड़े ओहदे की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद कई नेताओं को कॉल किया है और उन्हें पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए बुलाया है। जिन बीजेपी नेताओं को कॉल गई वे हैं- नितिन गडकरी, डीवी सदानंद गौड़ा, धर्मेन्द्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, गिरिराज सिंह, बाबुल सुप्रियो, मंसुख लाल मंडाविया और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर। इन नेताओं के साथ मोदी की मीटिंग जारी है और क़रीब 1 घंटे तक ये मीटिंग चलने की बात सामने आ रही है। ये साफ है कि इस बैठक में मंत्री पद और बाकी नेताओं पर चर्चा होनी है और उसके शपथ ग्रहण होगा।

राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, निर्मणा सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर, रिवशंकर प्रसाद, जगत प्रकाश नड्डा जैसे कई नेताओं की कैबिनेट में जगह पक्की मानी जा रही है। लेकिन इसी के साथ कई और सांसदों को भी मंत्री बनने का कॉल गया है, जिसपर देखना होगा मोदी सरकार क्या जिम्मेदारी देती है। जानकारी के मुताबिक, अभी तक बड़े नेताओं को छोड़कर कुल 35 से 40 लोगों को मंत्री बनने का कॉल आ चुका है।