Follow Us:

मेडिकल कॉलेज टांडा में जल्द स्थापित होंगे हेपेटोलॉजी और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग: CM

पी.चंद |

टांडा मेडिकल कॉलेज के 17वें वार्षिक अंतर कॉलेज कार्निवल में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि टांडा में जल्द की हेपेटोलॉजी और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के दो विभाग स्थापित किए जाएंगे। इस मेडिकल कॉलेज में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि इस कॉलेज को देश के प्रमुख मेडिकल कॉलेजों में शामिल किया जा सके।

इस मौके पर सीएम ने एमबीबीएस के छात्रों की छात्रवृति को 15000 रुपये से बढ़ाकर 17000 रुपये प्रतिमाह करने की घोषणा की है। उन्होंने कॉलेज के सभागार में नवीनतम ऑडियो वीडियो प्रणाली स्थापित करने के लिए 1.50 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की। परिसर में छात्रों की सुविधा के लिए जल्द ही रेडियोग्राफर के पदों को भरा जाएगा और दो बसें भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। साथ ही फिजियोथेरेपी विभाग भी मजबूत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश के युवा नशे की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं, जोकि चिंता का विषय है। नशे से हमारे देश के उज्ज्वल भविष्य को खतरा है। उन्होंने युवाओं से नशाखोरी के खिलाफ लड़कर नशे के जाल से बाहर निकलने में युवाओं की मद्द करने के लिए आगे आने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर कॉलेज के शैक्षणिक उपलब्धियां प्राप्त करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया गया।