Follow Us:

शिमला: ग्रामीणों ने भवन निर्माण के लिए पेयजल बेचे जाने पर राज्यपाल को भेजा शिकायत पत्र

पी. चंद, शिमला |

शिमला के अंतर्गत पड़ते ढली थाना की ग्राम पंचायत चाईना के लोगों ने भूपराम निवासी ग्राम पंचायत चाईना के खिलाफ राज्यपाल के पास शिकायत पत्र भेजा है। शिकायत पत्र में ग्रामीणों ने भूपराम पर भवन निर्माण के लिए पानी बेचने का आरोप लगाया है। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि भूपराम द्वारा हमारे पेयजल स्त्रोत के साथ लगते प्लाट पर हो रहे भवन निर्माण कार्य के लिए पिछले 4-5 महीनों से पानी बेचा जा रहा है जिस कारण से हमें पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है।

लोगों का कहना है कि इस बारे में उन्होंने भूपराम को कई बार आग्रह भी किया लेकिन वह उनकी एक भी बात सुनने को तैयार नहीं है और परिवार सहित लड़ाई झगड़े पर उतर आता है। साथ ही जाती सूचक शब्दों को इस्तेमाल कर हमें लज्जित भी करता है। लोगों ने बताया कि भवन निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार लच्छी राम ने बताया कि वह भूपराम को पानी के बदले अभी तक 40 हजार रुपये दे चुका है।

ग्रामीणों ने शिकायत पत्र में बताया कि पेयजल का स्त्रोत उनकी मलकीयत भूमि पर है और उन्होंने भूपराम को भी पीने के लिए पानी दे रखा है। लोगों ने राज्यपाल से आग्रह करते हुए भूपराम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।