Follow Us:

उपचुनाव की तैयारी में बीजेपी, टिकट के चक्कर में उम्मीदवारों की लगी लाइन

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों फ़तह करने के बाद उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में हिमाचल में 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसपर अभी से ही नेताओं की लॉबिंग शुरू हो गई है। हालांकि, कांग्रेस में तो इतना खेल नहीं लेकिन बीजेपी नेता अपने स्तर पर टिकट की होड़ में लग गए हैं।

पच्छाद विधानसभा में सबसे अधिक टिकट के दावेदार बीजेपी से नज़र आ रहें हैं। यहां पर विशेष बात ये है कि यहां 2 महिलएं भी टिकट की दौड़ में हैं। जिलापरिषद सदस्य दयाल पायरी जो चुनावों के समय भी उठे एक विवाद को लेकर चर्चा में रही और रीना कश्यप जो राजगढ़ से हैं और पूर्व जिला परिषद् हैं का नाम महिलाओं के रूप में चर्चा में है। इसके साथ ही बलदेव कश्यप और सुनील डोगरा जो अनुसूचित जाती जिला कार्यकारणी सदस्य हैं का नाम चर्चा मैं है

जबकि धर्मशाला विधानसभा से एक तरफ जहां शांता कुमार महत्वपूर्ण फैक्टर हो सकते हैं, वहीं कांग्रेस के एक बड़े नेता की चर्चा भी लगातार बनी हुई है कि टिकट के साथ कांग्रेसी नेता बीजेपी में एंट्री मार सकता है। इसके साथ ही उमेश का नाम भी लाजमी है और एक दूसरा बड़ा नाम राजीव भरद्वाज का चर्चा में है। इसकी पैरवी शांता कुमार कर सकते हैं इस लिए माना जा रहा है कि कहीं ना कहीं धर्मशाला की टिकट को लेकर स्तिथि बीजेपी के भीतर रोचक हो सकती है, जबकि पच्छाद पूरी तरह से जयराम खुद फैसला ले सकते हैं।