Follow Us:

CM चुनाव परिणामों से उत्साहित न हों, कांग्रेस चुनाव हारी है हिम्मत नहीं: राठौर

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाया है पर तीब्र प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी पार्टी नेतृत्व और सरकार की ज्यादा चिंता करनी चाहिए न कि कांग्रेस पार्टी की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में मजबूती से खड़ी है और उन्हें अपना नेता मानती है।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चुनाव परिणामों से अति उत्साहित होने की आवश्कता नही हैं। चुनावों में जीत हार एक सिक्के के दो पहलू हैं। प्रदेश के लोगों के जनमत का कांग्रेस पूरा सम्मान करती हैं। कांग्रेस चुनाव हारी है हिम्मत नहीं और जल्द ही मजबूत स्थिति में देश में पुनः स्थापित होगी।

राठौर ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर भी तीब्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है जिस में उन्होंने कांग्रेस के मुंह छिपाने की बात कही है। उनका कहना है कि कांग्रेस हमेशा ही लोगों के बीच रहती है। कांग्रेस ने कभी सत्ता के लिए लड़ाई नहीं लड़ी । आजादी से पहले और आजादी के बाद उसने देश सेवा को अपना धर्म माना। यही कारण रहा है कि एक लंबे समय तक उसे देश की सेवा करने का लोगों ने मौका दिया।

उन्होंने कहा कि भले ही आज कांग्रेस देश का चुनाव हारी है पर वो अपने दायित्वों से न तो पहले कभी पीछे हटी है और न आगे हटेगी। उन्होंने कहा कि मोदी शासन से पूर्व देश मे कांग्रेस ने लगातार 10 सालों तक शासन किया पर इस दौरान उन्होंने कभी भी अपने विरोधियों को न तो अपमानित किया और न ही बेबुनियाद आरोप लगाये। जनमत में जिसे जो दायत्व मिला है उसे उन्हें पूरी निष्ठा से निभाना चाहिए।

राठौर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को प्रदेश के विकास पर जोर देने की आवश्कता है। कांग्रेस पर बेबुनियाद बयान बाजी छोड़ मुख्यमंत्री को अपने कुनबे को संभालने की सलाह देते हुए राठौर ने कहा है कि अगर उन्हें लोगों ने सत्ता पर बिठाया है तो उन्हें प्रदेश के लोगों के दुःख दर्द दूर करने के उपाय करने चाहिए।