Follow Us:

कागला ग्लेशियर में मुंबई के ट्रैकर की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लाहुल-स्पीति के कागला ग्लेशियर में मुंबई के ट्रैकर की मौत हो गई है। यह ट्रैकिंग दल मनाली से कागला के लिए कुछ दिन पहले रवाना हुआ था। मृतक ट्रैकर की पहचान विजय पारिक (60) निवासी मनी नगर सोसायटी मुंबई के रूप में हुई है। हिमालयन आउटडोर ट्रैवल एजेंसी के साथ 14 ट्रैकर लाहुल-स्पीति के कागला ग्लेशियर के लिए रवाना हुए थे।

इस टीम में 6 गाइड और 21 सहयोगी भी शामिल हैं। लाहुल-स्पीति की पटन घाटी के टिंगरट गाव से इस कागला ग्लेशियर में पहुंचने में तीन दिन लगते हैं। गाव से बेस कैंप थान पटन पहुंचने में भी आठ घंटे का समय लगता है। लाहुल-स्पीति पुलिस की टीम ट्रैकर का शव लेने मौके के लिए रवाना हो गई है।

केलंग के DSP संजय शर्मा ने बताया कि मुंबई के 14 ट्रैकरों का ये दल छह गाइडों और 21 के साथ 19 सितंबर को कागला ग्लेश्यिर के लिए रवाना हुआ था। मृतक की मौत हार्ट अटैक से हुई बताई जा रही है लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की सही वजह का पता चल पाएगा। संजय शर्मा ने बताया कि शव को वापिस लाया जा रहा है और परिजनों को सूचना दी जा चुकी है। परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा और उसके बाद शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।