Follow Us:

कुल्लू बस हादसा: अनाथ हुए 2 बच्चों को गोद लेगी प्रदेश सरकार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कुल्लू के बंजार में हुए बस हादसे से सबको झकझोर कर रख दिया है। हादसे में जहां कई परिवार उजड़ हैं, वहीं, दो छोटे बच्चे भी अनाथ हो गए हैं। इन बच्चों की जिम्मेदारी के लिए प्रदेश सरकार आगे आई है। प्रदेश सरकार की ओर से दोनों बच्चों को गोद लिया जाएगा और इनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर अन्य खर्च भी वहन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, जब तक ये बच्चे पूरी तरह से सक्षम नहीं हो जाते तब तक प्रदेश सरकार की पहल पर एसबीआई बैंक भी बच्चों को आर्थिक मदद देता रहेगा।

बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से हादसे में अनाथ हुए बच्चों की हर संभव मदद की जाएगी। वहीं, हादसे के जिम्मेदार दोषी व्यक्ति पर भी कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हादसे को लेकर एक कमेटी जांच कर रही है। जल्द ही इसकी रिपोर्ट भी आएगी।

शौरी ने कहा कि अब भविष्य में भी इस बात पर पूरी नजर रखी जाएगी कि वाहनों में ओवरलोडिंग न हो। इसके लिए पुलिस प्रशासन के साथ सबका सहयोग निश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये भी ध्यान रखा जाएगा कि वाहन चालक व परिचालक अपनी वर्दी में हो और उनके प्रशिक्षण योग्यता एवं लाइसेंस की भी पूरी जांच की जाएगी। साथ ही मृतकों के परिजनों को एक हफ्ते के अंदर चार लाख की राहत राशि भी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रविवार से बंजार से खोली के लिए नई बस सेवा भी शुरू की जा रही है।