Follow Us:

निवेशकों को आकर्षित करने दुबई पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह साढे़ दस बजे दुबई के लिए रवाना हुए। वह करीब एक बजे दुबई पहुंचे। उनके साथ उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर और राज्य सरकार के कई प्रमुख अधिकारी भी दुबई गए हैं।

 इस दौरे का उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को बागवानी, पर्यटन, फार्मास्युटिकल्स, ऊर्जा, खाद्य प्रसंस्करण, लॉजिस्टिक्स, शिक्षा तऔर कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में एक आकर्षक निवेश गंतव्य के तौर पर प्रस्तुत करना है।

दौरे के दौरान मुख्यमंत्री मंत्रालय और अधिकारिक स्तर पर चैम्बर ऑफ कॉमर्स तथा अग्रणी निवेशकों के साथ उच्च स्तरीय बैठकों में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री और प्रतिनिधिमण्डल भारतीय व्यापार एवं व्यावसायिक संघ दुबई द्वारा ‘राईजिंग हिमाचलः ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट 2019’ पर 25 जून की शाम को आयोजित होने वाले रोड़ शो में भी भाग लेगा। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट-2019 हिमाचल प्रदेश का प्रमुख व्यावसायिक आयोजन है और इसके प्रथम संस्करण को 7 और 8 नवम्बर को धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अपने इस दौरे के दौरान प्रमुख व्यापारियों तथा व्यावसायिक व्यक्तियों और भारतीय समुदाय से बिजनेस लीडर्स फोरम, इंस्टीटयूट ऑफ चार्टिड अकाउंटैंट्स ऑफ इंडिया-दुबई चैप्टर तथा पीपल ऑफ इंडियन ओरिजन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज में भी चर्चा करेंगे।

हिमाचल सरकार 24 और 25 जून को दुबई में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो करेगी। निवेशकों को नवंबर में धर्मशाला में प्रस्तावित मेगा इन्वेस्टर मीट में बुलाया जाएगा। हिमाचल में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।