Follow Us:

मंडी: खड्ड में खुलेआम जलाई जा रही पशुओं की ऊन, फैल रहा प्रदूषण

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंडी के नाचन विधानसभा के अंतर्गत आने वाली महादेव पंचायत क्षेत्र व धनोटू सब्जी मण्डी का कूड़ा कचरा साथ लगती घाघल खड्ड में फेंका जा रहा है। इतना ही नहीं यहां पर बेकार पशु ऊन को भी खुलेआम जलाया जा रहा है। जिससे चारों और वायु प्रदूषण हो रहा है और लोगों को सास लेने में दिक्कत हो रही है।

चांगर कॉलोनी निवासी के लोगों का कहना है कि महादेव पंचायत के श्मशानघाट से सटी घांघल खड्ड में लम्बे समय से गन्दगी खुलेआम फेंकी जा रही है और इस सबंध में पंचायत को पूरी जानकारी होने के बावजूद पदाधिकारी कोई कार्रवाही नहीं कर रहे हैं। चांगर निवासियों ने पंचायत को चेतावनी दी है कि यदि तुरन्त खड्ड से गन्दगी को हटाया ना गया तो इसकी शिकायत सीधे एनजीटी को करेंगे।

महादेव पंचायत के उप प्रधान सोहन लाल ने बताया कि व्यापारियों को बार-बार खड्ड में कूड़ा कचरा ना फैंकने की हिदायत देते हैं लेकिन कोई नहीं मानता है।

एसडीएम सुंदरनगर राहुल ने कहा कि महादेव में खड्ड किनारे गन्दगी फैंकने का मामला सामने आया है। इस सन्दर्भ में ठोस कार्रवाही की जाएगी।

वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता रजनीश शर्मा ने कहा कि महादेव पंचायत के अंतर्गत खड्ड किनारे गन्दगी फैकी जा रही है जिससे पानी दूषित हो रहा है और भेड़ की ऊन को जलाया जा रहा है जिससे वायु प्रदूषण हो रहा है। प्रशासन को तुरन्त संज्ञान लेना चाहिए अन्यथा जनहित में याचिका दायर की जाएगी।