Follow Us:

CM ने दुबई के लूलू इंटरनेशनल ग्रुप को हिमाचल में निवेश के लिए किया आमंत्रित

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यु.ए.ई. के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार शाम को बैठक की। इस बैठक में पर्यटन और आतिथ्य सत्कार क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई। बैठक में ग्रुप को शॉपिंग मॉल व हाईपरमार्केट क्षेत्रों में प्रदेश के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया।

प्रतिनिधिमण्डल ने सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर विस्तृत चर्चा की तथा हिमाचल में नवम्बर, 2019 में आयोजित की जाने वाली हिमाचल प्रदेश ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट 2019’ में लूलू ग्रुप को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कंपनी को निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने के लिए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हैं। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में निवेश आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रक्रियाओं का सरलीकरण किया है।

युसुफ अली ने इस बैठक में ग्रुप के विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मांग के अनुरूप ग्रुप फल प्रसंस्करण एवं खरीद और छोटे शॉपिंग मॉल के क्षेत्रों में संभावनाओं को तलाशेगा। उन्होंने कहा कि तुरंत एक टीम का गठन किया जाएगा जो आगामी 20 से 30 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश का दौरा कर सहयोग के क्षेत्रों के बारे में पता लगाएगी।