Follow Us:

पर्यटन और रियल इस्टेट क्षेत्रों में निवेश के लिए CM और UAE के मंत्री से बातचीत

डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उद्योग मंत्री विक्रम सिंह के नेतृत्व में सोमवार को दुबई में यू.ए.ई. के पर्यावरण बदलाव एवं पर्यावरण मंत्री डा. थनी अल जियोदी से भेंट की और उनसे पर्यटन तथा रियल इस्टेट क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने डॉ. जियोदी को हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जा रही इन्वेस्टर्ज मीट में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया।

प्रतिनिधिमंडल ने बाद में दुबई चैम्बर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष माजिद सैफ अल घुरैर के साथ भी बैठक की। चैम्बर के उपाध्यक्ष हसन अल हाशमी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि चैम्बर इन्वेस्टर्ज मीट के आयोजन के लिए हिमाचल को भरपूर सहयोग देगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि हिमाचल सरकार उन परियोजनाओं की सूची चैम्बर को उपलब्ध करवाएगी जिनमें निवेश की अधिक संभावनाएं हैं।

डॉ. जियोदी ने हिमाचल सरकार को हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया और यूएई दौरे पर आए हिमाचल के प्रतिनिधिमंडल की कुछ महत्वपूर्ण बी2जी बैठकें भी आयोजित करने का भरोसा दिया। उन्होंने यूएई के व्यावसायिक समुदाय को हिमाचल में आयोजित होने वाली निवेशकों की बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण भेजा भेजने का भी आश्वासन दिया।