Follow Us:

सरकार बताए, मृतकों के आश्रितों को कौन देगा मुआवजा : सुक्खू

पी. चंद, शिमला |

पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बंजार बस हादसे को लेकर सरकार और परिवहन मंत्री पर तीखे सवाल दागे हैं। सूक्खू ने कहा कि बस दुर्घटना के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा कौन देगा। सरकार देगी या बस मालिक। दर्दनाक और हृदय विदारक घटना पर सरकार पूरी तरह घिरी हुई है। चूंकि, जो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह कंडम हो चुकी थी। सरकार यह भी बताने का कष्ट करे कि उसकी पासिंग कैसे हुई। किस अधिकारी ने किसके इशारे पर बस पास की। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

सुक्खू ने सरकार से सवाल पुछते हुए कहा कि अगर सरकार और परिवहन मंत्री इस बस दुघर्टना के लिए जिम्मेदार नहीं है तो कौन है। अगर सरकार ने कंडम बसों को सड़कों से हटाया होता तो अनेक घरों के चिराग नहीं बुझते। सरकार दुर्घटना के ओवरलोडिंग पर जागी है और कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश की जनता और जिनके घरों में मातम पसरा है, वे जानना चाहते हैं कि कंडम बसें किसकी शह पर सड़कों पर दौड़ रही हैं। ऐसी बसों को पास कराने वाले रैकेट का भी भंडाफोड़ होना चाहिए।

सुखविंद्र सिंह सूक्खू ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर पूरे मामले में हस्तक्षेप कर मृतकों के आश्रितों को मुआवजा दिलाएं। साथ ही हादसे की जिम्मेदारी तय कर दोषियों पर कार्रवाई कराएं।