Follow Us:

पावंटा साहिब: छुट्टी के दिन नशे में धुत होकर जमीन की पैमाइश करने पहुंचा कानूनगो

रोबिन, पावंटा साहिब |

पावंटा साहिब में एक कानूनगो रविवार को छुट्टी के बावजूद तामझाम लेकर जमीन की पैमाइश के लिए पहुंच गया। यही नहीं सरकारी अधिकारी शराब के नशे में धुत था। मामला पावटा साहिब की सूर्या कॉलोनी में पेश आया।आरोप यह भी लग रहे हैं कि एक पक्ष के साथ उक्त कानूनगो की सेटिंग थी। जिसके चलते कानूनगो टल्ली होकर मौके पर पहुंचा और पैमाइश का नाटक करने लग गया।

रविवार के दिन नशे में टल्ली होकर पैमाइश करने की हरकत पर जब दूसरे पक्ष ने हंगामा किया तो कानूनगो साहब बिगड़ गए और उनके साथ आए दूसरे पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पीड़ित पक्ष की एक महिला तो चिल्ला-चिल्ला कर यह आरोप भी लगा रही है कि नशे में धुत सरकारी कर्मचारियों ने उसके साथ छेड़छाड़ भी की।

ऐसे में जयराम सरकार के गुड गवर्नेंस के दावों की जमीनी हकीकत की भी कलई खुल गई है। इस मामले में बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद में पैमाइश के आदेश 15 जुलाई के बाद के थे लेकिन साहब तो मर्जी के मालिक हैं छुट्टी वाले दिन ही पैमाइश करने पहुंच गए और हंगामें के शिकार हो गए। वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस हरकत का वीडियो भी बनाया जिससे आरोपियों की हरकत जनता के सामने आ सकी।

मामले की हकीकत क्या है यह तो जांच में ही सामने आ पाएगा। लेकिन अब इस मामले में यह देखना दिलचस्प होगा कि विभाग के आला अधिकारी छुट्टी के दिन पैमाइश करने वाले पियक्कड़ कर्मचारियों के खिलाफ कब और क्या कार्रवाई अमल में लाते हैं।