Follow Us:

भारत में 4 जुलाई को लॉन्च होगा Redmi 7A

समाचार फर्स्ट डेस्क |

Redmi 7A को भारत में 4 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसकी पुष्टि शाओमी इंडिया और Flipkart ने कर दी है। ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर इस हैंडसेट के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है। इस बात से साफ है कि रेडमी 7A की बिक्री इस पोर्टल पर होगी। फ्लिपकार्ट के अलावा हैंडसेट की बिक्री mi.com और mi Home Stores मी होम स्टोर्स में भी होना तया है।

वहीं, शाओमी इंडिया के प्रमुख ने भी ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी है। याद रहे कि Redmi 7A को स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 4,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कुछ दिन पहले ही Redmi 7A को भारत में लॉन्च किए जाने का टीज़र ज़ारी किया था।

Flipkart की साइट पर Redmi 7A को 'स्मार्ट देश का स्मार्टफोन' बताया गया है। फिलहाल, हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने भी अपने ट्वीट में सिर्फ 4 जुलाई की तारीख का ज़िक्र किया है। वहीं, माइक्रोसाइट पर लिखा है कि फोन तेज़ प्रोसेसर, फेसबुक रेडी कैमरा और भरोसेमंद बैटरी के साथ आएगा।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, Redmi 7A को मई महीने में चीनी मार्केट में उतारा गया था। फोन में 16GB और 32GB वाले दो स्टोरेज वेरिएंट हैं। बीते हफ्ते ही जानकारी दी गई थी कि भारत में लॉन्च होने वाला Redmi 7A चीनी वेरिएंट से अलग होगा। मनु कुमार जैन ने खुलासा किया था कि Xiaomi खास भारत के लिए एक फीचर को अपग्रेड कर रही है। यह फीचर कौन सा है? यह नहीं बताया था।
 
Redmi 7A स्पेसिफिकेशन

नैनो डुअल-सिम का रेडमी 7A आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। कंपनी ने इस फोन में दो अनोखे सॉफ्टवेयर फीचर दिए हैं। इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल मोड है और एक फैमिली गार्जियन फंक्शन भी है। फोन में 5.45 इंच की HD (720×1440 पिक्सल) स्क्रीन है, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। फिलहाल, रैम और स्टोरेज के संबंध में अभी कुछ नहीं बताया गया है। कंपनी ने यह ज़रूर बताया कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट होगा। यूज़र 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को इस्तेमाल कर पाएंगे।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। हैंडसेट में AI फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आने वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसके अलाना अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi 7A की बैटरी 4,000mAh की है और यह 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। वैसे, 4G VOLTE, Wi-Fi 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे फीचर होना लगभग तय है।