Follow Us:

ऊनाः बाइक रिपेयर और कन्फेक्शनरी की दुकानों में चोरी, CCTV में कैद हुए चोर

रविंद्र ऊना |

ऊना के अंतर्गत आने वाले गांव चरुड़ू में बाइक रिपेयर और कन्फेक्शनरी की दुकान में दो युवकों द्वारा चोरी करने का मामला सामने आया है। दोनों आरोपी कपूरथला पंजाब के बताए जा रहे हैं। दुकान करने वाले रमन कुमार ने बताया कि वीरवार करीब पौने चार बजे बाइक सवार दो युवक उनकी दुकान पर कुछ सामान लेने आए थे। सामान देने के बाद दुकानदार अपनी दूसरी दुकान पर किसी काम में व्यस्त हो गया। इनमें से एक युवक ने इसका फायदा उठाकर दुकान के गल्ले में रखे करीब 1500 और 10,000 रुपये का मोबाइल फोन उठाया और फरार हो गए। रमन कुमार ने मोबाइल फोन और गल्ले से पैसे गायब होने पर जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की तो दोनों युवकों की हरकत इसमें कैद हो गई थी।

आरोपित युवक शुक्रवार को रमन कुमार की दुकान से करीब 100 मीटर दूर बाइक के एक शोरूम में भी चोरी करने की फिराक में थे। लेकिन वहां के कर्मचारियों को उन पर शक हो गया। दुकानदार रमन कुमार भी वहां आ गया। उसने दोनों को पहचान लिया। आरोपित किसी तरह वहां से बाइक समेत अम्ब की ओर भाग गए। स्थानीय युवकों ने पीछा करके अम्ब के ऊना रोड़ पर दोनों को दबोचकर खूब पीटा और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। चोरी के आरोप में पकड़े गए युवकों पर पुलिस को आशंका है कि दोनों चोर किसी बड़े गिरोह का सदस्य हैं। पुलिस की पूछताछ और तलाशी के दौरान आरोपितों से सात मोबाइल और चोरी में इस्तेमाल करने के लिए कुछ टूल भी मिले हैं।

दोनों युवकों से पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। आरोपितों ने कबूल किया कि उन्होंने करीब तीन दिन पहले भी गगरेट में एक दुकान से दो मोबाइल फोन चुराए थे। वीरवार को वे पीरनिगाह जा रहे थे। लेकिन चरुड़ू में रुपये और मोबाइल चोरी करने के बाद वे वापस कपूरथला चले गए। कपूरथला के किसी नडाला शहर में एक दुकान से चोरी मोबाइल फोन 25,000 में बेचकर शाम को वापस पीरनिगाह आ गए। रात को वहां रुकने के बाद शुक्रवार को उनका चिंतपूर्णी जाने का कार्यक्रम था लेकिन वे इससे पहले पकड़े गए।

आरोपित युवकों की पुलिस हिरासत में गहनता से पूछताछ कर रही है। शुरूआती पूछताछ में युवकों ने चोरी की बात मानी है। पुलिस यह भी जांच कर रही है की उक्त युवकों के तार कहीं बड़े चोर गिरोह से तो नहीं जुड़े हैं। पुलिस हर एंगल को मध्यनज़र रखते हुए उनसे पूछताछ कर रही है।