Follow Us:

‘बीजेपी सरकार में फल-फूल रहा ख़नन माफिया, मिली भगत के लगाए आरोप’

रविंद्र, ऊना |

ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने खनन को लेकर बीजेपी को आड़े हाथो लिया है। रायजादा ने कहा कि बीजेपी हिस्सा पत्ती की सरकार बन कर रह गई है। खनन में बीजेपी को हिस्सा तो जिला प्रशासन को पत्ती मिली रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी फंड के नाम पर भाजपा सरकार जबरन वसूली कर रही है। रायजादा ने भाजपा कार्यकाल में ही खनन माफिया के पांव पसारने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकाल में अवैध माइनिंग पर लगाम लगाने के लिए पट्टे आंवटित करने की बात कही। रायजादा ने कहा कि कांग्रेस समय में पट्टे आंबटित कर सरकारी राजस्व में इजाफा किया गया था, जबकि भाजपा कार्यकालों में अवैध खनन के जरिए चेहतों को लाभ दिया जाता रहा है।

विधायक ने एसपी और अधिकारियों पर खनन माफिया से मिलीभगत के आरोप लगाए। विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि भाजपा की सरकार में जब भी खनन हुआ वो सिर्फ और सिर्फ दो नंबर में हुआ है। धूमल की सरकार में भी अवैध रूप से खनन होता था। कांग्रेस सरकार आई, तो लीज का सिस्टम लागू किया और लोगों को लीज दीए ताकि लोगों को रोजगार मिलने के साथ-साथ सरकार के रिवेन्यू में बढ़ोतरी हो।

उन्होंने कहा है जिला में हालात ऐसे ही जिन्होंने लीज ली भी नहीं हैए उन्होंने बड़े-बड़े रेत के डंप लगा रखे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के रिशतेदार, साथीगण, कार्यकर्ता और दो नंबर में रेत उठाने वालों को कांग्रेस हरगिज बर्दाशत नहीं करेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर तीन दिन के भीतर पुलिस और खनन विभाग द्वारा जिला में लगे रेत के डंप न उठाए गए तो मिनी सचिवालय का घेराव करने से गुरेज नहीं किया जाएगा।
 
रायजादा ने कहा कि एसपी बार-बार पंजाब के बॉर्डर पर जाकर हीरो बनने का प्रयास कर रहे हैं। एसपी दर्जनों पुलिस जवानों संग ऐसे जा रहे हैं, मानो कोई बहुत बड़ी लड़ाई लडऩे जा रहे हो। रायजादा ने कहा कि बाथू से लेकर गगरेट तक करीब 50 रेत के डंप लगे हैए जो कि न तो एसपी को दिखाई दे रहा है और न ही खनन अधिकारी को। इन डंपों को उठाने की बजाय एसपी बार.बार पंजाब बॉर्डर में पहुंच रहे है। एसपी को चाहिए जिला में विभिन्न क्षेत्र में लगे रेत के डंप को नष्ट करें।