Follow Us:

नशे की भेंट चढ़ रहे पंजाब की सीमाओं से सटे हिमाचल के युवा, ग्रामीणों ने DC से लगाई ये गुहार

मनोज धीमान |

नशे के कारोबार की भेंट चढ़ रहे पंजाब की सीमाओं के साथ सटे पंचायतों के युवाओं को बचाने को लेकर अब जिलाधीश के पास सभी पंचायतों के लोग पहुंचने लगे हैं। जिला कांगड़ा की सीमाओं पर बढ़ते नशे के कारोबार को लेकर जहां स्थिति चिंताजनक बनी हुई है तो वहीं यहां पर रहने वाले लोग लगातार नशे की चपेट में आ रहे हैं। जिस वजह से यहां के ग्रामीण नशे के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए सोमवार को जिलाधीश के दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे।

बता दें कि जिला कांगड़ा के इंदौरा विकास खण्ड की बेली महंत पंचायत के लोग जिलाधीश से मिलने पहुंचे थे। लोगो की मांग कि है कि युवा लगातार नशे के चपेट में आ रहे हैं। जिस वजह से चिंता बढ़ रही है और नशे के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए आखरी आस लेकर आप के पास पहुंचे हैं। वहीं,  ग्राम पंचायत प्रधान अशोक कुमार का कहना है कि पंचायत में नशा बड़ी तेजी से बिक रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी पंचायत मे चिट्टा खुले आम बिक रहा है। उन्होंने जिलाधीश से मांग की है कि बढ़ रहे नशे को लेकर रोका जाए ताकि युवा अपने भविष्य को बचा सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ लगती सीमाओं से नशे के कदम प्रदेश में बढ़ रहे है। वहीं, जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि नशे के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इंदौरा की समयस्या भी ध्यान में ओर डीसी पठानकोट के साथ बैठक की गई है कि ज्वाइट कमेटियां बनाकर नशे को रोकने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके  अलावा जगरूक अभियान भी चलाये जा रहे हैं।