Follow Us:

IIIT सलोह पर शुरू हुई सियासत, बीजेपी-कांग्रेस में श्रेय लेने की होड़

समाचार फर्स्ट |

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 3 अक्तूबर को जिला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव सलोह में खुलने वाली वाली ट्रिपल आईटी के शिलान्यास को लेकर सियासत शुरू हो गई है। प्रदेश के दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों बीजेपी और कांग्रेस में ट्रिपल आईटी का श्रेय लेने की होड़ लग गई है। 

गांव सलोह के इसी स्थान पर लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगने से ठीक पहले 5 मार्च 2014 को उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ट्रिपल आईटी का शिलान्यास कर चुके है। लेकिन, 23 अप्रैल 2015 को इस शिलान्यास पट्टिका को अज्ञात लोगों द्वारा तोड़ दिया गया, जिसको लेकर मामला पुलिस के पास भी गया था।

अब पीएम मोदी द्वारा ट्रिपल आईटी के शिलान्यास को लेकर एक बार फिर इस संस्थान पर सियासत शुरू हो गई है। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष करुण शर्मा ने बीजेपी पर यूपीए सरकार की योजनाओं अपना बताने के आरोप जड़े है। करुण ने कहा कि प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है कि ट्रिपल आईटी के लिए धन से लेकर जमीन तक कांग्रेस ने उपलब्ध करवाई है और प्रदेश की जनता चुनावों में बीजेपी को इसका करारा जबाब देगी।

वहीं भाजयुमो के महासचिव एवं जिला परिषद सदस्य लखबीर लक्की ने बताया कि ट्रिपल आईटी को सलोह गांव में लाने के लिए सांसद अनुराग ठाकुर ने दिन रात एक किया है। लक्की ने कहा कि कांग्रेस ने विकास के नाम पर सिर्फ लोगों को ठगने का काम किया है।