Follow Us:

सर्वे ऑफ इंडिया का कार्यलय खोलकर बेरोज़गार से लाखों की ठगी कर शातिर फरार

सचिन शर्मा |

मण्डी जिला के सुंदरनगर में सर्वे ऑफ इंडिया का कार्यलय खोल बेरोज़गार लोगों से लाखों की ठगी कर शातिर फरार हो गया है। शातिर ठग ने एक प्रतिष्टित डॉ. मकान मालिक, होटल मालिक, टैक्सी ऑप्रेटर, टेलर मास्टर,ड्राईवर को भी मोटा चुना लगा दिया। छविराम निवासी बाल्ट जिला मंडी द्वारा पुलिस में शिकायत दी गई है कि मार्च 2019 में वरुण सिंह पता नामालूम से उसकी मुलाकात सुंदरनगर में हुई उसने बताया कि वह भारत सरकार के सर्वे ऑफ इंडिया में कार्यरत है और धनोटू में सर्वे ऑफ इंडिया का दफ्तर खुला है इसमें कुछ पद खाली है। जिन्हें जल्द ही भरा जाना है और आप अपना बायोडाटा, शिक्षा से संबंधित जरूरी कागजात लेकर  कार्यालय में और मेल से भिजवा दे। उसके उपरांत ठग वरुण ने  साक्षात्कार नहीं लिया और 50 हजार जमा करवाने को कहा। जिस पर उसने नगद पैसे जमा करवा दिए ।

पीड़ित ने बताया कि दिनेश कुमार, सनी, नीतू कुमारी कुसुम लता, छवि राम ,कमलेश गौतम राम, शिव कुमार सहित अनेक लोग दफ्तर में 3 माह से कार्यरत थे लेकिन वरुण सिंह ने किसी को भी कोई सेलरी नहीं दी और उसने रोजगार के नाम पर सभी से मोटे पैसे ऐंठ रखे हैं। वही सभी को झांसा दे रहा था कि पैसे के लिए उसने हेड ऑफिस से प्रोसेस चलाया हुआ है । पीड़ित का कहना है कि सभी के अकाउंट नंबर, पैन कार्ड, आधार कार्ड, शिक्षा और अन्य जरूरी कागज ले लिए हैं, जिसका वह दुरूपयोग कर सकता है ।

शातिर ठग ने बिना पैसे के ही फर्जी कार्यलय का फर्नीचर, रिहायशी मकान और वाहन का जुगाड़ कर रखा था उसने इन सभी के मकान व वाहन मालिको से ही लाखो का खर्चा करवाया हुआ था और उन्हें किराया व फर्नीचर के बिल शीघ्र ही हेड ऑफिस से क्लियर होने का झासा दे रहा था। एक नई टेक्सी भी किराए पर लगाने के लिए उसके मालिक से कमीशन के तोर पर 50 हजार लिए और उसे टेक्सी का किराया भी नही दिया। 

कुछ दिन पूर्व ही ठग के  कार्यलय में पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची थी जिस पर ठग ने उन्हें कुछ दिनों में दस्तावेज उपलब्ध करवाने को कहा था। लेकिन गत 9 जुलाई 2019 से वह दफ्तर नहीं आया और उसके सभी मोबाईल नम्बर भी बन्द हो गए। पुलिस ने बरहाल बीएसएल कॉलोनी में धारा 419, 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज़ किया है। पहले कौन से थाने की पुलिस में छानबीन को गई थी इसका पता लगाया जा रहा है। मामला दर्ज़ किया है पड़ताल जारी है और भी ठगी का शिकार हुए लोग सम्पर्क में है।