Follow Us:

बडसर में साहबों-ठेकेदारों की यारी पर विफरे विधायक लखनपाल

नवनीत बत्ता |

बडसर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सडकों के निर्माण कार्यों को लेकर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने लोकनिर्माण विभाग के साहबों और ठेकेदारों की यारी को लेकर हैरानी जताते हुए कहा है कि एसी क्या नौबत आन पड़ी है की विभागीय अधिकारियों को ठेकेदारों के मुंशी बनना पड़ा है। 

विधायक लखनपाल ने जारी प्रेस विज्ञापित के माध्यम से कहा है कि विधानसभा क्षेत्र की सडकों पर करोड़ों रूपये खर्च किये जा रहे हैं। लेकिन, इन सडकों के निर्माण कार्यों में अनियमिताएं बरत रहे है और विभागीय अधिकारी उनकी वकालत करने में लगे हुए है।

उन्होंने कहा है कि मैहरे-घोड़ी धबीरी सड़क मार्ग की टायरिंग एक सप्ताह से कम समय में उखड़ गई, भोटा बस स्टैंड पर लगाई गई पेवर ब्लॉक एक सप्ताह में उखड़ गये, बिझड़ी –भोटा सडक मार्ग पर की विभाग ने सब कुछ जानते हुए मिट्टी पर ही टायरिंग करवा दी।

वहीं, बिझड़ी बाजार में पेवर ब्लाक का कार्य में भरी अनियमिताएं बरती जा रही हैं। बिझड़ी बाजार में लोगों के विरोध के बाद भी विभाग ने संबधित विभाग से ह्युम पाइप सड़क के बीचों-बीच डाली गई उसे भी सही तरीके से नहीं दबाया गया जो कई जगहों से टूट गई है।

इसके साथ ही बाजार में बिना बजरा डाले ही पेवर टाइल लगाई जा रही है।  इन सब मनमानियों का जब स्थानीय लोग विरोध कर रहे है तो लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी ठेकेदार पर कारवाई करने के बजाए संबधित ठेकेदार की पैरवी कर रहे जो अति निदनीय ही नहीं बल्कि लोकनिर्माण के अधिकरियों के लिए एक शर्म की बात होनी चाहिए। लेकिन, हैरानी यह है कि बडसर लोकनिर्माण विभाग के साहब –ठेकेदारों से यारियां करकर बैठे हुए है।

उन्होंने कहा है कि जब मैने बिझड़ी बाजार के लिए पेवर टाइल के लिए वजट सेंक्शन करवाया था तो उसमे पेवर टायल के साथ साथ टाइल के नीचे आर.सी.सी और दोनों तरफ नालियों का भी प्रावधान था । लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी बताये की उन्होंने डी.एन.आई.टी. किसके इशारे पर बदली है और किसके इशारे पर सडकों पर कार्य करने बाले ठेकेदारों से घटिया समग्री का प्रयोग करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि बडसर लोकनिर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर संदेह जताते हुए निर्माण कार्यों की गुणवता पर भी कई सवाल खड़े किये हैं।

विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को अपनी इस तरह की कार्यशेली पर अंकुश लगाने की हिदायत देते हुए सडकों के निर्माण कार्य की गुणवता पर ध्यान देने की बात कही है अन्यथा बडसर विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ लोकनिर्माण विभाग कार्यालय का घेराब किया जाएगा