Follow Us:

‘नाम कार्तिक…उम्र 3 साल…दिल में छेद है…इलाज के लिए पैसा नहीं है’

डेस्क |

'नाम कार्तिक है, उम्र 3 साल है, दिल में सुराख है, इलाज करवाने के लिए हमारे पास पैसा नहीं है। श्रीमान जी कृपा करके हमारे परिवार की मदद करें, आपकी बहुत मेहरबानी होगी।' अगर ये मैसेज कोई आपको तस्वीरों के साथ भेजे और मदद की गुहार लगाए… तो आप क्या करेंगे? ये सवाल इसलिए है क्योंकि श़ायद हमारी सरकारें और प्रशासन के लिए ये मायने नहीं रखता। ऐसे में अग़र आपको मैसेज आए तो आप भी शायद वही करेंगे… जो हर व्यक्ति, संस्थान अपने सर्विस के अनुसार करता है।

ग़रीबी से गुज़र रहे इस परिवार को अपने बेटे के इलाज के साथ-साथ अपने घर की भी चिंता है। उनका घर कब छिन जाएगा उसका कोई पता नहीं… क्योंकि जिस टूटे फूटे घर में ये परिवार रह रहा है वे नाज़ायज जगह पर है। उनकी पंचायत भी उन्हें यहां से निकालने को बोलती है और कई दफा उन्हें इसके लिए विरोध भी सहन करना पड़ा है। एक तो बेघर होने का डर और दूसरा बेटे के दिल में छेद का गम एक परिवार को कैसे आगे बढ़ने दे सकता है।

ऐसे में सिस्टम भी ऐसा जिसने इस परिवार को BPL परिवारों में नहीं रखा है। घर के मुखिया दिहाड़ीदार काम करते हैं और इतना नहीं कमा पाते कि अपने घर का ख़र्चा भी सही से चला सकें। अब आख़िर में इस परिवार ने समाचार फर्स्ट से मदद की गुहार लगाई है। मदद करते हुए सरकार, प्रशासन, समाजसेवियों और जनता को ख़बर करना हमारा काम है, जो हमने किया। अग़र आप इसमें कुछ भी सहयोग कर सकते हैं तो जरूर करें और ग़रीब परिवार को मदद दिलाएं। ये परिवार को कुल्लू के बूराग्रां गांव, पंचायत पचाली का रहने वाला है।

Acc no -36156780268
Name – Shanti Devi
Ifsc – SBIN0011852
BANK – SBI
branch – akhara bazar kullu
(Note- कृप्या अकाउंट नंबर जांच लें…)