Follow Us:

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड सितंबर में होगा लॉन्च, जाने फीचर्स

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिग्गज और मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के डिजाइन में मॉडीफिकेशन के बाद इसे सितंबर में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी की तरफ से इस बारे में घोषणा भी की जा चुकी है। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा कि हिंज क्षेत्र के ऊपरी और निचले हिस्से को नए जोड़े गए सुरक्षा कैप के साथ मजबूत किया गया है।

साल 2019 की शुरुआत में ही फ्यूचर स्मार्टफोन टेक्नॉलजी की ओर कदम बढ़ाते हुए सैमसंग ने पहले फोल्डेबल डिवाइस की घोषणा की थी। इसे 26 अप्रैल को रिलीज किया जाना था, लेकिन एक्सपर्ट ने पाया कि डिवाइस की मुड़ने वाली स्क्रीन में कुछ खामियां हैं। इसके बाद इसमें सुधार किया गया है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह सितंबर से चुनिंदा बाजारों में ग्राहकों को गैलेक्सी फोल्ड उपलब्ध कराने के लिए अंतिम उत्पाद परीक्षण कर रही है। यह प्रीमियम स्मार्टफोन 7एनएम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ बनाया गया है। इसमें 12GB रैम और 512GB स्टोरेज दी गई है।

फोन में हैं कुल 4 कैमरे

इस फोल्डेवल फोन में 4 कैमरा दिए गए हैं। इसमें 16-12-12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसी के साथ इसमें सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पर कनेक्टिविटी विकल्पों में Wi-Fi, GPS और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं।