Follow Us:

नयना देवी आने वाले श्रद्धालु अफवाहों पर न दें ध्यान, नहीं है कोई भी खतरा: SDM

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

एसडीएम बिलासपुर विनय धीमान ने कहा कि विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में श्रावण अष्टमी मेला में आने वाले श्रद्धालु किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें। श्रद्धालु किसी भी आपात स्थिति में मंदिर न्यास के फोन नंबर 01978288048 पर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि श्री नयना देवी क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कोई भूस्खलन अभी तक नहीं हुआ है ।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को यहां किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है और न ही यहां कोई पहाड़ी दरकी है। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वह किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और जो भी श्रद्धालु माता जी के दर्शनों के लिए आना चाहते हैं बड़े आराम से माता जी के दर्शनों के लिए पहुंचे।

इसके अलाव उन्होंने कहा कि विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में प्राचीन पवित्र मंदिर न्यास की धरोहर पीपल का पेड़ जिसका एक भाग खोखला होता जा रहा था उसका अब जीर्णोद्धार किया जा रहा है। यह जीर्णोद्धार मंदिर न्यास के द्वारा किया जा रहा है। हालांकि जब इस प्राचीन पीपल के पेड़ में एक तरफ से खराब होने लगा था लेकिन नौणी विश्वविद्यालय से डायरेक्टर रिसर्च डॉ जे एन शर्मा की अगुवाई में 3 सदस्य टीम माता श्री नैना देवी के दरबार में पहुंची और उन्होंने इस प्राचीन वृक्ष को चेक किया। उन्होंने इस वृक्ष की फेंसिंग करने के लिए निर्देश दिए थे । इसके चलते वृक्ष के चारों तरफ जाली लगाने का कार्य शुरू हो गया है।