Follow Us:

हिमाचल में ‘जमानती सरकार’, जनता भी देगी ‘जमानत’: मोदी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर की आभार रैली में वैसे तो अपने कामों का बखान किया। लेकिन, इस दौरान उन्होंने वीरभद्र सरकार के खिलाफ एक ही सिक्सर जड़के विरोधी खेमे को खस्ताहाल बना दिया। पीएम मोदी ने हिमाचल की सरकार को जमानती सरकार का टैग दे दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जमानती सरकार चल रही है।

प्रधानमंत्री ने ना सिर्फ वीरभद्र सरकार बल्कि कांग्रेस हाईकमान को भी लपेटे में ले लिया। उन्होंने कहा कि सरकार पार्टी दोनों जमानत पर हैं। इसके लिए उन्होंने राहुल गांधी के नेशनल हेराल्ड केस में मिली बेल का भी हवाला दिया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल की जनता आखिर कब तक इस सरकार को झेलेगे। अच्छा होगा कि जनता भी इसे जमानत दे दे।

एक-एक पाई पर हिंदुस्तान की आवाम का हक

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार ने खोखला करके रख दिया है। हम अब इसे सही करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि 3 साल के कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे हैं। पीएम ने कटाक्ष भरे लहजे में कहा कि पिछली सरकार में टूजी घोटाला, पानी घोटाला, स्पेस घोटाले जैसे शब्द प्रचलित थे और चर्चा रहती थी कितने गए, लेकिन आज की सरकार से पूछा जाता है कि कितने आए।

'एम्स' हिमाचल के लिए बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली से पहले एम्स का शिलान्यास किया। इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने इसे प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी सौगात बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एम्स से लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। इसके लिए उन्होंने टूरिज्म सेक्टर में भी इस अस्पताल के योगदान का बाखूबी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एम्स की वजह से हर टूरिस्ट प्रदेश में आते वक्त खुद को सुरक्षित महसूस करेगा। आपातकाल के दौरान अब उसे चंडीगढ़ जाने की जरूरत नहीं होगी।

पहले के पीएम रिमोट से चलते थे

पीएम ने ट्रिपल आईटी की आधारशिला रखी और कांगड़ा में भी स्टील प्लांट का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों के ढुलमुल रवैये को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में स्टील प्लांट पिछले 7 साल से 70 करोड़ के लिए ठप पड़ा था। हमने महज कुछ ही दिनों में 70 करोड़ रुपये पास कर दिए। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि पिछली सरकारों में हर विभाग का एक पीएम होता था और असली पीएम रिमोट से चलता था।