Follow Us:

IPH मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, मॉनसून सत्र से पहले तैयार करें रिपोर्ट

पी. चंद |

IPH मंत्री महेंद्र सिंह ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। महेंद्र सिंह ने कहा कि निर्धारित लक्ष्यों को समय में पूरा किया जाए ताकि किसी तरह समस्या न आए। अग़र कोई लापरवाही करता पाया गया तो उसपर तुरंत कार्रवाई होगी। मॉनसून सत्र से पहले विभागीय योजनाएं की प्रगति रिपोर्ट तैयार की जाए, ताकि विधायकों को उनके क्षेत्रों में चल रही योजनाओं को जानकारी दी जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति में यदि उन्हें किसी प्रकार की मुश्किल हो तो वे उसकी सूचना उन्हें दें ताकि उन पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। विभाग की आगामी परियोजनाओं के सम्बन्ध में भी विस्तृत चर्चा की तथा प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अन्तर्गत 111 लघु सिंचाई योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी ली। हमीरपुर जोन के अधिकारियों के साथ 9 अगस्त को तथा धर्मशाला जोन के अधिकारियों के साथ 16 और 17 अगस्त को बैठक की जाएगी और उनके क्षेत्र में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी के अतिरिक्त प्रगति की समीक्षा भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों के लिए निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उन पर तेजी से कार्य किया जाना चाहिए ताकि प्रदेश में लोगो की पानी एवं सिंचाई सम्बन्धी समस्याओं का उचित समाधान किया जा सके।