Follow Us:

बिलासपुरः चिकनी खड्ड पर बना पुल भारी बारिश के कारण हुआ ध्वस्त

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के बैहल क्षेत्र के चिकनी खड्ड पर बनाया गया पुल भारी बरसात में फिर बह गया है। पिछली बरसात में भी पुल बह गया था और इस बार फिर ऐसा ही हुआ। लोगों में सरकार और विभाग के प्रति रोष है। अब बैहल से ग्वालथाई भाखड़ा तक जाने वाले लोगों का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। वीरवार आधी रात से नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर जारी भारी बारिश के कारण बैहल इलाके में पुल भयंकर बरसात की चपेट में आकर बह गया है।

बता दें कि गत साल हुई बरसात के दौरान उक्त पुल बरसात की भेंट की चढ़ कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि, लोक निर्माण विभाग उपमंडल स्वारघाट द्वारा लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मार्ग को बहाल कर दिया था। लेकिन भयंकर बरसात में नदी नाले उफ़ान पर होने के कारण उक्त पुल फिर से बह गया। जिस कारण लोक निर्माण विभाग को भी लाखों का नुक्सान हुआ है। बैहल के स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके की जनता में लोक निर्माण विभाग और प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ गहरा रोष है क्योंकि रोजाना स्कूल, कॉलेज और नौकरी पर जाने वाले ड्यूटी पर नहीं जा सके हैं। उक्त मार्ग ध्वस्त हो जाने से बैहल से टोबा, नयनादेवी, भाखड़ा जाने वाली बस रूट भी प्रभावित हो गए हैं।

लोक निर्माण विभाग उपमंडल स्वारघाट के जुनियर अभियंता जगत राम ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि सुबह को हुई भयंकर बरसात के कारण बैहल की चिकनी खड्ड पर बना हुआ पुल बह गया। विभाग ने मौके पर घटनास्थल का जायज़ा लिया और जल्द ही उक्त मार्ग को मार्ग को बहाल कर दिया जाएगा।