Follow Us:

कांग्रेस में टिकट चाहवानों की लंबी कतार, 200 के करीब आवेदन

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी में आजकल टिकट चाहवानों के तांता लगा हुआ है। एक के बाद एक कांग्रेस कार्यालय में टिकट दावेदारों के आवेदन आ रहे हैं और अब कांग्रेस टिकट दावेदारों की संख्या डबल सेंचुरी यानी 200 के करीब पहुंच गई है। हालांकि, आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि तो नहीं की गई लेकिन सूचना है कि कांग्रेस में टिकट दावेदारों के करीब पौने 200 आवेदन आ चुके हैं।

गुरुवार को टिकट दावेदारों के तांता लगा पड़ा है और एक के बाद एक धड़ाधड़ लोग कांग्रेस टिकट का फॉर्म भरकर 25 हजार फीस चुका रहे हैं। खबर तो ये भी है कि अभी तक दो कैबिनेट मंत्री भी आवेदन कर चुके है जिनमें विद्या स्टोक्स एवं धनी राम शांडिल शामिल हैं। वहीं, कई विधानसभा क्षेत्र तो ऐसे भी हैं जहां से दस-दस लोगों के आवेदन भी आये हैं।

कांग्रेस पार्टी में टिकट की इस होड़ से लगता है कि कांग्रेस की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं। क्योंकि पहले तो टिकट के तलबगारों के अंदर ही चिंगारी सुलग रही थी, लेकिन जिस तरह से आवेदन आये है कांग्रेस पार्टी के लिए टिकट फाइनल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यहां तक टिकट पर आखिरी मुहर लगने पर कांग्रेस के वोट्स में अच्छा-खासा फर्क पड़ सकता है। लेकिन, कुछ भी हो कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अच्छा खासा पैसा आवेदन की प्रक्रिया से एकत्रित कर लिया है।

वहीं, पार्टी के अध्यक्ष सुक्खू के मुताबिक आज आवेदन करने का आखिरी दिन है, जबकि सूचना तो यह भी है कि कांग्रेस अपने आखिरी तिथि को पांच से सात दिन तक बढ़ा सकती है।