Follow Us:

आयात शुल्क के नाम पर लोगों को बेवकूफ बना रही कांग्रेस : धूमल

समाचार फर्स्ट |

नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस के लोगों को झूठा करार देते हुए बड़ा खुलासा किया है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोगों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का वादा पूरा ना करने का झूठा आरोप लगा रहे हैं, जबकि मोदी ने ऐसा कोई वादा घोषणापत्र में नहीं किया। यहां तक कांग्रेस को आयात शुल्क बढ़ाने के नियम तक नहीं मालूम थे और अब जब केंद्र में उनकी सरकार को पछाड़ दिया गया है तो वह आयात शुल्क देने का सारा ठीकरा मोदी सरकार पर फोड़ रहे हैं।

दरअसल, हाल में एक मीडिया में एक खबर चली थी कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने का वादा पूरा नहीं किया। जबकि 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के घोषणा पत्र में ऐसा कोई वादा किया ही नहीं गया था। क्योंकि, बीजेपी के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी अपने कार्यकाल के दौरान 50 प्रतिशत आयात शुल्क बढ़ा दिया था। वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन के नियमों के तहत आयात शुल्क में इससे ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हो सकती है। लेकिन, कांग्रेस ने लोगों को गुमराह करने के लिए 2004 में लोकसभा चुनावों से पहले वादा किया था कि अगर वो सत्ता में आएगी तो 100 फीसदी आयात शुल्क बढ़ा देगी। 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी कांग्रेस आयात शुल्क नहीं बढ़ा पाई।

कुछ समय के लिए हिमाचल के ही आनंद शर्मा कॉमर्शियलिस्ट रहे, तो जब बीजेपी ने उनसे सेब आयात शुल्क बढ़ाने की बात की। इस पर आनंद शर्मा ने बताया कि आयात शुल्क सिर्फ 50 प्रतिशत तक बढ़ सकता है, जो पहले ही बढ़ा दिया गया है अब वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के नियमों के तहत और नहीं बढ़ाया जा सकता। धूमल ने कहा जब आयात शुल्क बढ़ ही नहीं सकता तो कांग्रेस के लोग लोगों को गुमराह करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं।

आभार जताने की बजाय टीका-टिप्पणी में लगे कांग्रेस के लोग

धूमल ने कहा कि पीएम मोदी ने 3 अक्तूबर की रैली में प्रदेश को इतनी सौगातें दी, जिसके लिए उनका आभार जताना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के लोग इस पर भी टीका-टिप्पणी करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि 70 लाख की आवादी के लिए 1351 करोड़ के प्रोजेक्ट एम्स का शिलान्यास करना बड़ी सौगात है। पीएम मोदी ने अपने दौरे के दौरान एम्स, IIIT और स्टील प्लांट की सौगात हिमाचल को दी है। इन सौगातों के लिए जनता उनकी शुक्रगुजार है।