Follow Us:

कुल्लूः भुंतर में क्लीनिक से नशीली दवाईयां बरामद, मालिक गिरफ्तार

गौरव, कुल्लू |

जिला मुख्यालय कुल्लू से दस किलोमीटर दूर भुंतर कस्बे में चल रहे एक क्लीनिक से पुलिस ने नशीली दवाईयों के टेवलेट बरामद किए जिसे यहां गैर कानूनी तौर पर बेचा जा रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाना भुंतर की पुलिस टीम ने शमशी में आईटीआई के नजदीक एक प्राइवेट फुंगणी नामक क्लीनिक पर रेड की और क्लीनिक की तलाशी पर क्लीनिक के अंदर संबंधित आयुर्वेद, यूनानी डॉक्टर हरबंस लाल निवासी कुल्लू से मादक पदार्थ अधिनियम से संबंधित ड्रग ट्रामाडोल की 100 टैबलेट्स प्राप्त हुई।

ट्रामाडोल एक ऐसी ड्रग है जिसको ज्यादातर नशेड़ी लोग प्रयोग करते हैं खासकर तब जब उनको चिट्ठा इत्यादि का ज्यादा तोड़ लगता है इसलिए ऐसे युवकों को जब हीरोइन नहीं मिल पाती तो उनको इस तरह की नशीली दवाई की आवश्यकता रहती है जो इस तरह से हेरोइन की पूर्ति मानी जाती है। असल में एक एमबीबीएस डॉक्टर ही किसी मरीज को प्रिसक्राइब कर सकता है और उसका प्रॉपर रिकॉर्ड मेंटेन करना पड़ता है क्योंकि सरकार ने इसको मादक पदार्थ अधिनियम के तहत प्रतिबंधित रखा है।

आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने बाद पूछताछ गिरफ्तार कर लिया जिसका 2 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। रिमांड पर आरोपी ने उक्त दवाई मंडी के एक स्टोर से ऑनलाइन मंगवाना बतलाई जिस पर पुलिस टीम ने आरोपी को ले जाकर उस स्टोर में रेड की जहां पर दवाईयों का प्रोपर रिकॉर्ड न मिलने के कारण ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत ड्रग इंसपेक्टर कार्यवाही कर रहे हैं।