Follow Us:

हमीरपुर में ऑटो सुविधा शुरू, बेरोजगारी की जद में प्रदेश युवा का नया जुगाड़

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में ऑटो सुविधा शुरू शहर में पिछले कल दिखा पहला थ्री व्हीलर बेरोजगारी की जद में प्रदेश का युवा 2 वक्त की रोटी कमाने के लिए नए-नए जुगाड़ में नजर आता है कोई नशा बेचकर अपनी आमदनी बढ़ा रहा है तो कोई दिन रात मेहनत कर कर ईमानदारी की रोटी खा रहा है हमीरपुर में ऑटो सुविधा शुरू हो चुकी है और पिछले कल यानी बुधवार को हमीरपुर का एक युवा हमीरपुर के बाजार में ऑटो में सवार एंड होता नज़र आया। ऐसा पहली बार हमीरपुर में हुआ है इसलिए यह एक अलग अनुभूति हमीरपुर के लोगों के लिए भी थी।

आरटीओ हमीरपुर सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि कुल 3 लोगों ने शहर में ऑटो चलाने के लिए अप्लाई किया हुआ है और हम ने तीनों को ही अनुमति दे दी है। जिनमें से एक ऑटो पिछले कल से शहर में दौड़ता दिखाई दे रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि और तो चलाने के लिए शहर के आसपास 20 किलोमीटर का दायरा फिक्स किया गया है और इसके अलावा तीन से चार लोग एक बारी में ऑटो में बैठ सकते हैं। बड़े शहर के लोग भी इस नई सुविधा के शुरू होने से खासे उत्साहित हैं क्योंकि टैक्सी का किराया हमीरपुर में कहीं भी जाने के लिए कम से कम ₹150 तय कर दिया गया था जो कि लोगों को भारी भी लगता था।

ऑटो सुविधा शुरू होने से आप भी यह लोग सामान्य कराए पर ही हमीरपुर शहर और उसके आसपास के इलाकों का सफर कर सकते हैं भाई ऑटो चालक का कहना है कि उन्हें इसकी अनुमति के लिए कोई अधिक संघर्ष नहीं करना पड़ा और आसानी से ही ऑटो की अनुमति उन्हें मिल गई। परिवार की रोजी रोटी चलाने के लिए कुछ ना कुछ तो काम करना ही पड़ता है और मैंने इस काम को चुना है ताकि ईमानदारी की रोटी अपने घर में अपने परिवार को खिला सकूं।