Follow Us:

ऊना: श्रद्धालुओं से पैसा मांगने के आरोप में ASI समेत कांस्टेबल लाइन हाजिर

रविंदर, ऊना |

ऊना चिंतपूर्णी में माथा टेकने आने वाले बाहरी राज्यों के वाहनों पर आने वाले श्रद्धालुओं से पैसा ऐंठने के आरोप में एएसआई समेत एक पुलिस कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया गया है। मामले की शिकायत एक श्रद्धालु द्वारा  एसपी से की गई है। जिस पर एसपी ने कर्मचारियों पर सख्त करवाई की है।

जानकारी के अनुसार बाहरी राज्य से आये एक श्रद्धालु रणजीत ने एसपी को सूचना दी की वह चिंतपूर्णी में मां के दरवार में संगत के साथ आया है। रास्ते में पुलिस के एएसआई  महेंद्र और कांस्टेबल जोगिंदर कपूर उनसे चालान करने के नाम पर पैसे मांग रहे हैं। जिससे वह परेशान हैं।

एसपी ने मामले की सूचना मिलते ही दोनों पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। दोनों को लाइन हाजिर किया गया है की वह 11 बजे पुलिस लाइन झलेड़ा में रिपोर्ट करें। 

वहीं एसएचओ चिंतपूर्णी को भी स्पष्ट किया है कि किसी भी तीर्थयात्री को पुलिस बेवजह परेशान नहीं करेगी। ओवरलोडिंग, पुलिस से मिसबिहेव और यातायात अवरुद्ध करने का ही चालान किया जाएगा। अन्य चालान नहीं किये जायेंगे। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न आये। बाहर से आये श्रद्धालुओं को पुलिस बेवजह तंग न करे।

एसपी दिवाकर की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है। पहले भी एसपी दिवाकर विधायक सतपाल रायजादा के पीएसओ द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ कि गयी मारपीट मामले के बाद चर्चा में रहे है। यहां तक कि विधानसभा में भी मुदा जोरोशोरों से उठा है।