Follow Us:

कांगड़ाः जन्माष्टमी की झांकियां देखने गए दो बच्चे हुए लापता, पुलिस ने आज परिजनों को सौंपा

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के फतेहपुर निवासी दो बच्चों साहिल उम्र 16 साल पुत्र सुभाष और उम्र 9 साल अभिषेक पुत्र स्वर्गीय देव राज को लापता होने का मामला सामने आया। आज सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर ट्राला चालक ने हरबंस ने सूचना दी कि जिन बच्चों की पुलिस तलाश कर रही है वह दोनों बच्चे साहिल और अभिषेक भारमाड़ चौक पर हैं। इस व्यक्ति ने पुलिस को बताया और सूचना मिलते ही पुलिस ने ट्राला चालक ने हरबंस को कहा कि पुलिस के आने तक दोनों बच्चों को अपने पास सुरक्षित रखें।  एसआई और एसएचओ पुलिस कर्मियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और दोनों लड़कों को उनके चाचा यानी हरबंस की पहचान के बाद सुरक्षित बरामद कर लिया और बाद में परिजनों को सौंप दिया गया।

बता दें कि ये दोनों बच्चे शनिवार सुबह लगभग 10:30 बजे कृष्ण जन्माष्टमी की झांकियां देखने फतेहपुर बाजार गए थे। उसके बाद वे घर नहीं लौटे। माता-पिता ने उन्हें बाज़ार के आसपास के इलाकों में ढूंढा। जब वे उन्हें नहीं मिले, तो उन्होंने रात 9:30 बजे पुलिस को इस मामले की सूचना दी। सूचना मिलने पर कांगड़ा जिले के सभी एसएचओ को अलर्ट कर दिया गया। पुलिस दलों को तलाशी के लिए भेज दिया गया।

पुलिस ने सुभाष पुत्र कांशी राम के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा नंबर 101, 363 के तहत मामला दर्ज़ किया गया। एसएसपी पठानकोट और होशियारपुर से लापता बच्चों की तलाश करने का अनुरोध किया गया। लापता बच्चों की तलाश के लिए पंजाब, हरयाणा, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, उत्तराखंड और राजस्थान के साथ सूचना साझा की गई। डीएसपी देहरा और नूरपुर को फतेहपुर के लिए रवाना किया गया क्योंकि फतेहपुर पुलिस ने सूचना मिलते ही तलाशी अभियान चलाया। जानकारी के अनुसार दोनों बच्चों को शनिवार शाम फतेहपुर बाजार में लगभग 4 बजे देखा गया था।