Follow Us:

मंडी: मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने किया पराला सेब मंडी का दौरा

पी. चंद |

प्रदेश सरकार के मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने शिमला जिला के गुम्मा में पराला मंडी का नरीक्षण किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में सेब सीजन जोरों पर है लेकिन बारिश के कारण सड़के टूटने से सेब बागवानो को फसल मंडियों तक पहुंचाने में दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। सरकार सड़को को बहाल करने में जुटी हुई है। अब केवल 2 फीसदी सड़कें ही बंद है जिन्हें खोलने का कार्य भी प्रगति पर है। प्रदेश की जयराम सरकार बागवानों की समस्याओं को भलीभांति जानती है।

नरेद्र बरागटा ने कहा की पूर्व कांग्रेस की सरकार ने पराला मंडी का उद्घाटन कर केवल अपने नाम का फट्टा लगा दिया। लेकिन यंहा पर मुलभुत सुविधाओं का इंतजाम नहीं किया । पराला मंडी में हाई टेक मंडी बननी थी लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने इसके लिए कुछ भी कार्य नहीं किया । भाजपा सरकार के समय में पराला मंडी में पार्किंग ,सीए स्टोर ,प्रोसेसिंग प्लांट ,पुलिस चौकी और बैंक की व्यवस्था प्रस्तवित थी। लेकिन सरकार जाने की वजह से काम पूरा नहीं हो पाया । कांग्रेस बागवानो की हितेषी होने की बात करती है लेकिन मंडी के हालत देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस सरकार बागवानों के बारे में कितना सोचती है ।

प्रदेश की जयराम सरकार से मंडी में मुलभुत सुविधाओं को दिलाने का विषय उठाया जायेगा जिससे क्षेत्र के बागवानों को लाभ हो सके। वंही इस मौके पर बागवानो ने कहा की यंहा पर अभी भी मुलभुत सुभिदाओं की कमी है जिनका सामाधान करने के लिए हम सरकार से मांग करते हैं। बागवानों ने कहा की मंडी में अभी तक साफ़ पानी की सुविधा भी नहीं है और ना ही किसी बेंक की सुविधा है। जिसके कारण यंहा आने वाले बागवानों को इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।